गोडसे यात्रा स्थगित, न्यायालय जाएगी हिन्दू महासभा, कांग्रेस-भाजपा पर गंभीर आरोप

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha) की प्रस्तावित गोडसे यात्रा के लेकर ग्वालियर से लेकर दिल्ली तक तकरार बढ़ गई है। ग्वालियर जिला प्रशासन और दिल्ली पुलिस ने गोडसे यात्रा (Godse Yatra) को अनुमति देने से इंकार कर दिया जिसके बाद हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha)  ने गोडसे यात्रा (Godse Yatra) को स्थगित कर दिया है। हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha)  के नेताओं ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताते हुए कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha) अब इसके खिलाफ न्यायालय की शरण में जाएगी।

ये भी पढ़ें – प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का बड़ा दावा, गुजरात की तरह मप्र में भी इतिहास बनाएगी BJP

हिन्दू महासभा के एक मात्र पार्षद रहे गोडसे भक्त बाबूलाल चौरसिया (Babulal Chaurasiya) के पिछले दिनो कांग्रेस जॉइन करने के बाद एक्शन मोड में आई हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha) ने ग्वालियर से दिल्ली तक गोडसे यात्रा (Godse Yatra) निकलने का एलान किया था। हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha)  ने गोडसे यात्रा में पूरे देश से दस हजार कार्यकर्ताओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा था। पार्टी ने ग्वालियर जिला प्रशासन (Gwalior District Administration) से यात्रा निकालने की अनुमति मांगी थी जिसे देने से प्रशासन ने इंकार कर दिया। उधर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने यात्रा को दिल्ली में निकाले जाने की अनुमति नहीं दी लिहाजा हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha) ने गोडसे यात्रा (Godse Yatra) स्थगित कर दी है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....