Gold Silver Rate : सोने चांदी की कीमतों में रही तेजी , देखिये क्या है रेट

gold silver

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अंतरराष्ट्रीय बाजार ( International Market) में सोने चांदी की कीमत (Gold Silver Rate )में तेजी के चलते भारत के बाजार में भी तेजी दर्ज की गई। दिल्ली सराफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव (Gold Rate) में 35 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी देखी गई। हालाँकि इतनी तेजी के बावजूद भाव 44 रुपये प्रति दस ग्राम के नीचे ही रहा।  उधर चांदी की कीमत (Silver Rate) में 553  रूपए प्रति किलोग्राम की तेजी दर्ज की गई।

इस समय सोना अगस्त 2020 के ऑल टाइम हाई से 12,204 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता है। गौरतलब है अगस्त 2020 में सोना 56,200 रूपए प्रति दस ग्राम की ऊंचाई पर था।  मंगलवार को दिल्ली सराफा बाजार में सोने की कीमत (Gold Rate) में 35 रूपए की तेजी आई। जिसके बाद दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाला सोना थोड़ा बढ़कर 43,996 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया। पिछले ट्रेंडिंग सेशन में सोना 43,961 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद है था वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने के दाम बढ़कर अब 1,696 डॉलर प्रति औंस पर पहुँच गए है ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....