अच्छी पहल! Flybig की चैरिटेबल फ्लाइट ने कराया 4 मूक बधिर बच्चों को हवाई सफर

फ्लाईबिग (Flybig) पहली निजी उड़ान कंपनी है जो देश में इंदौर से अपनी फ्लाइट का संचालन शुरू करेगी। फ्लाइट का संचालन शुरू करने से पहले फ्लाईबिग (Flybig) ने इंदौर के आनंद संस्थान के चार मुख बधिर बच्चों को शहर से जबलपुर तक फ्री में हवाई सफर कराया।

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में आज प्राइवेट एयरलाइंस कंपनी फ्लाईबिग (Private Airlines Company Flybig) द्वारा एक अच्छी पहल की गई, जिसके तहत इंदौर से जबलपुर (Indore to Jabalpur) के बीच एक उड़ान (Flight) का संचालन किया गया जिसमें इंदौर शहर के चार मूक बधिर बच्चों (Special Children) को सफर कराया गया। मूक बधिर बच्चों द्वारा पहली बार हवाई सफर करने पर वह अपने भावनाओं को काबू नहीं कर पाए और इशारों के जरिए उन्होंने बताया कि फ्लाइट में सफर करने का उनका अनुभव कैसा रहा। किसी के रोंगटे खड़े हुए तो किसी ने बताया कि उनकी आंखें भर आई।

दरअसल फ्लाईबिग एयरलाइंस पहली फ्लाइट इंदौर से अहमदाबाद (Indore to Ahemdabad) के लिए 3 जनवरी को उड़ान भरेंगी। फ्लाईबिग (Flybig) पहली निजी उड़ान कंपनी है जो देश में इंदौर से अपनी फ्लाइट का संचालन शुरू करेगी। फ्लाइट का संचालन शुरू करने से पहले फ्लाईबिग (Flybig) ने इंदौर के आनंद संस्थान के चार मूक बधिर बच्चों को शहर से जबलपुर तक फ्री में हवाई सफर कराया। फ्लाइबिग (Flybig) इंदौर से सुबह 9:00 बजे रवाना हुई और 2:00 बजे जबलपुर से इंदौर के लिए वापस उड़ी।

वही इस चैरिटेबल फ्लाइट (Charitable Flight)  को लेकर फ्लाईबिग (Flybig) के सेल्स हेड तारीख अब्बासी कहते हैं कि 3 जनवरी से हम अपना संचालन शुरू करने जा रहे हैं। इससे पहले हमने चैरिटेबल उड़ान को चलाने का फैसला किया। यह उड़ान इंदौर से सुबह जबलपुर गई और शाम को वापस अंदा लौट आई।

अच्छी पहल! Flybig की चैरिटेबल फ्लाइट ने कराया 4 मूक बधिर बच्चों को हवाई सफर

वही आनंद सर्विस सोसायटी (Anand Service Society) कि मोनिका पुरोहित कहती है कि फ्लाईबिग के इस चैरिटेबल फ्लाइट में हमारी संस्था के 4 बच्चे को भेजा गया था। जब इस हवाई यात्रा के बारे में बच्चों को सूचना दी गई तो वह खुशी से झूम उठे। सभी बच्चे काफी उत्साहित हो गए थे। संस्थान के चार बच्चे यानी कि कनिष्क, तनुश्री, गौरी और विजयपाल को इस उड़ान के लिए भेजा गया था। यूं तो बच्चों को सुबह 9:00 बजे उड़ान भरनी थी पर बच्चे इतने उत्साहित थे कि वह 5:00 से उठकर ही तैयार होने लगे थे। जिसके बाद सुबह 7:00 बजे हम उन्हें लेकर एयरपोर्ट पहुंचे।

गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद विवेक तंखा (Rajya Sabha MP Vivek Tankha) ने भी फ्लाईबिग (Flybig) के इस चैरिटेबल फ्लाइट की तारीफ करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें वह फ्लाईबिग को शुक्रिया अदा करते हुए लिखते हैं कि Jabalpur :: Thanks Flybig for making the dreams of our special children come true. The best new year gift. धन्यवाद Flybig :: dec ३१ को आप हमारे स्पेशल बच्चों के सपना साकार करेंगे। इन बच्चों के लिए नया साल लाएगा नई आशाएँ।

अच्छी पहल! Flybig की चैरिटेबल फ्लाइट ने कराया 4 मूक बधिर बच्चों को हवाई सफर