अच्छी पहल! Flybig की चैरिटेबल फ्लाइट ने कराया 4 मूक बधिर बच्चों को हवाई सफर

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में आज प्राइवेट एयरलाइंस कंपनी फ्लाईबिग (Private Airlines Company Flybig) द्वारा एक अच्छी पहल की गई, जिसके तहत इंदौर से जबलपुर (Indore to Jabalpur) के बीच एक उड़ान (Flight) का संचालन किया गया जिसमें इंदौर शहर के चार मूक बधिर बच्चों (Special Children) को सफर कराया गया। मूक बधिर बच्चों द्वारा पहली बार हवाई सफर करने पर वह अपने भावनाओं को काबू नहीं कर पाए और इशारों के जरिए उन्होंने बताया कि फ्लाइट में सफर करने का उनका अनुभव कैसा रहा। किसी के रोंगटे खड़े हुए तो किसी ने बताया कि उनकी आंखें भर आई।

दरअसल फ्लाईबिग एयरलाइंस पहली फ्लाइट इंदौर से अहमदाबाद (Indore to Ahemdabad) के लिए 3 जनवरी को उड़ान भरेंगी। फ्लाईबिग (Flybig) पहली निजी उड़ान कंपनी है जो देश में इंदौर से अपनी फ्लाइट का संचालन शुरू करेगी। फ्लाइट का संचालन शुरू करने से पहले फ्लाईबिग (Flybig) ने इंदौर के आनंद संस्थान के चार मूक बधिर बच्चों को शहर से जबलपुर तक फ्री में हवाई सफर कराया। फ्लाइबिग (Flybig) इंदौर से सुबह 9:00 बजे रवाना हुई और 2:00 बजे जबलपुर से इंदौर के लिए वापस उड़ी।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।