अच्छी खबर : ग्वालियर पहुंची प्राण वायु, रात तक तीन और बड़े ऑक्सीजन टैंकर पहुंचेंगे

ऑक्सीजन की तीन खेप आते ही ऑक्सीजन की समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने यह भी आग्रह किया है कि प्राणवायु ऑक्सीजन का अपव्यय न हो यह हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। शुक्रवार शाम से ऑक्सीजन (Oxygen) की किल्लत से जूझ रहे ग्वालियर के लिए अच्छी खबर है।  एक ऑक्सीजन टैंकर (OxygenTanker) ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल पहुँच गया है,  इसके अलावा तीन और बड़े ऑक्सीजन टैंकर (OxygenTanker) ग्वालियर पहुँचने वाले हैं , जिससे उम्मीद की जा रही है कि ग्वालियर में हो रही ऑक्सीजन की समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी। कलेक्टर एवं कोविड प्रभारी मंत्री ने अस्पताल संचालकों और मरीजों के परिजनों से धैर्य बनाये रखने की अपील की है।

ग्वालियर में ऑक्सीजन (Oxygen)  के लिए मचे हाहाकार के बीच शनिवार को एक टैंकर ऑक्सीजन (OxygenTanker)  यानि प्राण वायु लेकर आया।  जेएएच में आज सुबह ऑक्सीजन (Oxygen) से भरा हुआ टैंकर  पुलिस सुरक्षा में पहुंचा। जेएएच अधीक्षक आरकेएस धाकड़ ने ऑक्सीजन (Oxygen)  जेएएच केम्पस में अपनी मौजदूगी  में वितरित करवाई। इस टैंकर से सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को 8 किलो लीटर, जेएएच को 5  और 3 प्राइवेट हॉस्पिटल और कमलाराजा अस्पताल के लिए ऑक्सीजन (Oxygen)  वितरण करवाई गई। बताय जा रहा है कि ये ऑक्सीजन टैंकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के प्रयासों से मोदीनगर उत्तरप्रदेश से आया है।

ये भी पढ़ें – अंचल के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल JAH के ICU में आक्सीजन खत्म, मची भगदड़, दो की मौत

उधर जिला प्रशासन ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि  ग्वालियर के सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen)  की सतत आपूर्ति के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास जारी हैं। वर्तमान में रीफिलिंग सेंटर से आवश्यकता के मुताबिक हर अस्पताल को ऑक्सीजन के सिलेंडर पहुँचाये जा रहे हैं। आज बड़े-बड़े टैंकर के जरिए ऑक्सीजन की तीन खेप ग्वालियर पहुँच रहीं हैं। ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने के लिए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एवं जिला कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह पल-पल की नज़र रख रहे हैं।

ये भी पढ़ें – डबरा : प्रशासन की छापेमार कार्रवाई, किल्लत के बीच दो दर्जन ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एवं कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह  ने अस्पताल संचालकों एवं मरीजों के अटेंडर से अपील की है कि वे धैर्य बनाये रखें और घबराएं नहीं हर अस्पताल में ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है । ऑक्सीजन की तीन खेप आते ही ऑक्सीजन की समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने यह भी आग्रह किया है कि प्राणवायु ऑक्सीजन का अपव्यय न हो यह हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है।

स्मार्ट सिटी की सीईओ श्रीमती जयति सिंह ने बताया कि आज अपरान्ह 3 बजे तक टैंकर के जरिये ऑक्सीजन की पहली खेप ग्वालियर पहुँच जाएगी। इसके बाद बड़े टैंकर के जरिए शाम 7 बजे तक दूसरी और रात 12 बजे तक ऑक्सीजन की तीसरी खेप ग्वालियर पहुँच जाएगी। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी के कंट्रोल एवं कमांड सेंटर के जरिये हर अस्पताल में ऑक्सीजन की स्थिति पर पल-पल की नज़र रखी जा रही है। साथ ही रीफिलिंग स्टेशन से भरे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर अस्पतालों को त्वरित गति से पहुंचाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें – सिंधिया के हस्तक्षेप के बाद भी नहीं मिली अस्पताल में जगह, युवक की मौत