गोपाल भार्गव का नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा, मंत्री बनना तय

भोपाल। गोपाल भार्गव ने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। आज शाम को होना है बीजेपी विधायक दल की बैठक। कुछ देर में ही बीजेपी विधायक दल की बैठक होने जा रही है और खबरों के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल द्वारा नेता चुना जाना तय है।

गोपाल भार्गव बुन्देलखंड अंचल से बीजेपी के कद्दावर नेता हैं। साल 1984 से 2018 तक वो लगातार सागर जिले की रहली विधानसभा से चुनाव लड़ते आ रहे हैं और उन्होंने सभी आठ चुनाव जीते है। बीजेपी सरकार में 15 साल लगातार मंत्री बने रहने वाले वे एक इकलौते विधायक हैं।

आज बीजेपी विधायक दल में औपचारिक रूप से नेता चुन लिये जाने के बाद चौथी बार शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस विधायक दल की बैठक की निगरानी ऑब्जर्वर दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के  जरिए करेंगे। विधायक दल द्वारा नेता चुनने की औपचारिकता के बाद आज रात को ही राजभवन में मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण होगा, राजभव द्वारा इसके रात 9 बजे का वक्त दिया है। कोरोना वायरस के खतरे के चलते ये कार्यक्रम सादगी से संपन्न होगा। अभी ये तय नहीं है कि और क्या कोई और मंत्री भी आज शपथ लेंगे लेकिन गोपाल भार्गव द्वारा नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया गया है और उनका मंत्री बनना लगभग तय है।

गोपाल भार्गव का नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा, मंत्री बनना तय