सरकारी स्कूल के बच्चे मैरिट में, शिक्षा विभाग ने किया सम्मान

अशोकनगर|हितेंद्र बुधौलिया

चन्देरी के मॉडल स्कूल में शिक्षा विभाग द्वारा जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस स्कूल के विधायर्थियी ने एक ओर प्रदेश की मैरिट में स्थान पा कर जिले का नाम रोशन किया वही जिले की सूची के पहले से तीसरे स्थान के 7 विद्यार्थियी में से 5 इसी स्कूल के है।इसके अलाबा स्कूल के अभी 99 विधायर्थी प्रथम श्रेणी में पास हुये है। इस परिणाम को प्रदेश में सर्वोत्कृष्ट परीक्षा परिणाम माना जा रहा है।इसीलिये छात्र छात्राओं एवं स्कूल स्टाफ़ को सम्मानित करने के लिये सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

शासकीय मॉडल स्कूल चन्देरी उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम के बाद जिला शिक्षा

अधिकारी आदित्य नारायण मिश्रा ने यहां के विधायर्थीयो एवं शिक्षकों को सम्मानित करने के लिये आज एक आयोजन किया।इसी विद्यालय के छात्र छात्राओं ने राज्य स्तरीय एवं जिला स्तरीय प्रावीण्य सूची में सबसे अधिक स्थान प्राप्त किये थे।अतः सोशल डिस्टैंसिंग एवं परिवहन की सुविधा की दृष्टि से शिक्षा विभाग ने स्कूल में पहुँच कर सम्मान किया ।मेरिट में स्थान बनाने वाले मॉडल स्कूल के छात्र छात्राओं देवांश सोनी,श्रेया बजाज,आर्या समैया,रवींद्र यादव,निखिल जैन एवं कौशलेंद्र पटैरिया को जिला शिक्षा अधिकारी आदित्य नारायण मिश्रा व एडीपीसी अनिल खंतवाल के द्वारा पुरष्कृत किया गया।

साथ ही ग्रीष्म कालीन अवकाश में डिजिलेप कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए शिक्षक विजय सिंह लोधा,आशीष तिवारी,अब्दुल करीम खान,दीपक जैन,अर्चना कश्तवार (चन्देरी) नरेंद्र सिंह वैश्य (beo ),प्रमोद चतुर्वेदी,रामकिशोर यादव(मुंगावली)को सम्मानित किया गया तथा प्रमाणपत्र वितरित किये गए। इस अवसर पर adpc अनिल खंतवाल ने बताया कि पुरुष्कार के लिए शिक्षकों की संख्या ज्यादा है अतः तीन चरणों मे सामाजिक दूरी बनाकर चरणबद्ध तरीके से शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा।यह प्रथम चरण था।जिला शिक्षा अधिकारी श्री मिश्रा ने मॉडल स्कूल के सभी स्टॉफ सदस्यों की तारीफ की तथा कहा कि मॉडल स्कूल चन्देरी के कारण प्रदेश में जिले की पृथक पहिचान बनी है।

मॉडल स्कूल ने अपना यू ट्यूब चेनल निर्मित कर ज़िले भर के छात्र छात्राओं को अध्ययन हेतु सामग्री उपलब्ध कराई है।नवाचारों को गति देने में यह स्कूल अग्रणी भूमिका निभाता है। साथ ही उन्होंने सभी शिक्षकों को लगातार अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया।beo चन्देरी मुनाफ़ अहमद अंसारी ने सभी का आभार माना,कन्या शाला प्राचार्य सुधीर समैया भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन मॉडल स्कूल शिक्षक अटल बिहारी तिवारी द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here