ब्लैक फंगस को लेकर सरकार गंभीर, स्वास्थ्य आयुक्त ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पोस्ट कोविड कॉम्प्लीकेशन (Post Covid Complication) के रूप में सामने आई नई बीमारी ब्लैक फंगस (Black Fungus) को लेकर मध्यप्रदेश सरकार (MP Government) बहुत गंभीर है। सरकार ब्लैक फंगस (Black Fungus) से पीड़ित होने वाले मरीजों के लिए प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों के अस्पतालों में अलग से बेड रिजर्व रखने के निर्देश दे चुकी है। सभी वरिष्ठ अधिकारियों और चिकित्सकों से अलर्ट रहने के निर्देश भी दे चुकी है। अब स्वास्थ्य आयुक्त ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सिविल सर्जन और मेडिकल कॉलेज के डीन को मरीजों को लेकर कड़े निर्देश दिए हैं।

मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त आकाश त्रिपाठी (Health Commissioner Akash Tripathi) ने कहा है कि ब्लैक फंगस (Black Fungus) के संक्रमण से उत्पन्न लक्षणों की पहचान कर मरीज का तुरंत इलाज शुरू किया जाये।  उन्होंने बताया कि समस्त कोरोना संदिग्ध, कोरोना संक्रमित रोगी और स्वस्थ हो चुके छुट्टी प्राप्त कोरोना रोगियों में मधुमेह (डायबिटीज) का उचित पहचान एवं नियंत्रण किया जाना होगा। सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO), सिविल सर्जन (Civil Surgeon), प्रभारी कोविड अस्पताल (Incharge Covid Hospital) एवं चिकित्सा महाविद्यालयों के अधिष्ठाता (Dean Medical College) को निर्देश दिये गये है कि ब्लैक फंगस (Black Fungus) से होने वाले रोगों के प्रति अलर्ट रहकर मरीजों का उचित इलाज किया जाए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....