गुना घटना : PHQ ने पुलिस को दी क्लीन चिट, डीजीपी CM को सौंपेंगे रिपोर्ट

भोपाल।

अभी हाल ही में मध्य प्रदेश के बहुचर्चित गुना दलित किसान परिवार के साथ पुलिस के मारपीट मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। जहां पुलिस मुख्यालय ने गुना मामले में अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। इस रिपोर्ट में साफ किया गया है कि गुना मामले में पुलिस की कोई गलती नहीं थी।

दरअसल सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक पुलिस मुख्यालय ने गुना दलित किसान परिवार के साथ मारपीट मामले में रिपोर्ट तैयार कर ली है। ये रिपोर्ट डीजीपी विवेक जौहरी द्वारा सीएम शिवराज सिंह चौहान को सौंपी जाएगी। जानकारी के मुताबिक इस रिपोर्ट को उसी पुलिसकर्मी ने तैयार की है जिसने किसान परिवार के साथ बेरहमी से पिटाई की थी। वहीं इस रिपोर्ट में पुलिस द्वारा किए गए कृत्य को गलत नहीं माना गया है। पुलिस कर्मियों को इस मामले में रिपोर्ट में क्लीन चिट दी गई है। वही रिपोर्ट में यह तर्क भी दिया गया है कि दलित किसान के भाई ने पुलिसकर्मियों और महिला आरक्षण को पर हमला किया था। जिसके बाद पुलिस जवानों ने बल का प्रयोग किया था।

बता दे कि अभी हाल ही में मध्य प्रदेश के गुना जिले में सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिए पुलिस बल का एक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा था। जहां दलित किसान परिवार के साथ पुलिस कर्मियों के मारपीट की वीडियो वायरल हुई थी। वहीं पुलिस कर्मियों द्वारा खेत में दलित किसान के खड़ी फसल को जेसीबी से रौंद दिया गया था। जिससे परेशान होकर पीड़ित दंपति ने कीटनाशक पीकर अपनी जान देने की कोशिश की थी।हालांकि अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद किसान दंपति स्वस्थ हो गए हैं। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसपर तत्काल एक्शन लेते हुए गुना के कलेक्टर एसपी सहित ग्वालियर के आइजी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया था। वही दो दिवसीय जांच दल टाइम इस मामले की जांच करने गुना पहुंची थी जिसके बाद अब रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। जल्द ही डीजीपी विवेक जौहरी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेंगे।