Gwalior: दूध कारोबारी कर रहा था शराब की होम डिलीवरी, घर से मिलिट्री और हरियाणा की शराब बरामद

खास बात ये है कि बरमुडा रम मिलिट्री के लोगों को सप्लाई की जाती है जबकि एमडी व्हिक्सी हरियाणा की है इसकी मध्यप्रदेश में बिक्री प्रतिबंधित है ये हरियाणा में बेची जा सकती है।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर (gwalior) जिले की आबकारी पुलिस (excise police) ने एक ऐसे दूध कारोबारी को गिरफ्तार (arrest) किया है, जो दूध के धंधे की आड़ में अवैध रूप से शराब बेच रहा था। आरोपी लोगों से फोन पर ऑर्डर (order) लेता था और फिर शराब की होम डिलीवरी (home delivery) करता था। आबकारी पुलिस ने आरोपी के घर पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है। खास बात ये है बरामद शराब में मिलिट्री (military) और हरियाणा की शराब भी शामिल है।

आबकारी विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सहायक आबकारी आयुक्त संदीप शर्मा और आबकारी उड़नदस्ता प्रभारी नरेश चौबे को कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि मुरार में एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से शराब की होम डिलीवरी की जा रही है। सूचना को पुख्ता करने के बाद आबकारी पुलिस की निगाह मिलिट्री एरिया में एम एच चौराहे से लगे बाज सिनेमा के पास रहने वाले अजीत यादव पर टिक गई।

Read More: MP News: मध्य प्रदेश में शस्त्र नियमों की होगी समीक्षा! अक्टूबर तक लगाई रोक?

आबकारी पुलिस ने ग्राहक बनकर अजीत यादव को शराब का ऑर्डर दिया और शराब मिलते ही उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब अजीत यादव के घर छापा मारा तो उसके घर में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब मिली। आबकारी टीम को अजीत के घर में अलमारी, पलंग, बाथरूम सहित कई जगह छिपाकर रखी गई शराब मिली। आबकारी पुलिस को अजीत के घर से तीन कार्टन बॉम्बे व्हिक्सी, दो कार्टन एमडी व्हिस्की और एक कार्टन बरमुडा रम के मिले। खास बात ये है कि बरमुडा रम मिलिट्री के लोगों को सप्लाई की जाती है जबकि एमडी व्हिक्सी हरियाणा की है इसकी मध्यप्रदेश में बिक्री प्रतिबंधित है ये हरियाणा में बेची जा सकती है।

शुरुआती पूछताछ में आरोपी अजीत यादव ने बताया कि घर घर में दूध की सप्लाई होने से उसके लोगों से संबंध बन गए हैं वो सेना के लोगों से सस्ती कीमत पर शराब खरीद लेता था फिर उसे महंगी कीमत पर लोगों को फोन पर ऑर्डर लेकर उनके बताई जगह पर दे आता था। आबकारी पुलिस आरोपी दूध कारोबारी से ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हरियाणा की शराब वो कहाँ से लाता था।