Gwalior News : एयरपोर्ट विस्तार और नए टर्मिनल के लिए मिली 110 एकड़ जमीन, NOC जारी

केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से ग्वालियर को यह बड़ी सौगात मिली है।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट (Rajmata Vijayaraje Scindia Airport) के विस्तार और नए एयर टर्मिनल के निर्माण में अब कोई बाधा नहीं है।  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) के संयुक्त प्रयासों से आलू अनुसन्धान केंद्र की 110 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority Of India) को आवंटित करने के लिए NOC जारी कर दी गई है

केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के निर्देश पर केन्द्रीय कृषि मंत्रालय से संबद्ध आईसीएआर (भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद) ने ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए आलू अनुसंधान केन्द्र ग्वालियर की 110 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया नागरिक उड्डयन मंत्रालय भारत सरकार को आवंटित करने के लिये NOC  जारी कर दी है। NOC जारी हो जाने के बाद अब जल्दी ही ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट का विस्तार होगा और यहाँ भव्य एयर टर्मिनल का निर्माण होगा।

ये भी पढ़ें – हरक्यूलिस से हाइवे पर उतरे राजनाथ-गडकरी, रचा इतिहास, बोले और मजबूत होगी हमारी सुरक्षा

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के हॉर्टिकल्चर साइंस डिवीजन द्वारा आलू अनुसंधान केन्द्र (Potato Research Center) की यह जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी को आवंटित करने के लिए एनओसी जारी करने के संबंध में ग्वालियर कलेक्टर को पत्र लिखकर सूचित कर दिया है। भारतीय कृषि अनुसंधान द्वारा ग्वालियर कलेक्टर के लिए इस आशय का NOC लेटर जारी कर दिया गया है। पत्र के माध्यम से भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ने ग्वालियर कलेक्टर से यह भी आग्रह किया है कि एयरपोर्ट के लिये दी जा रही आलू अनुसंधान केन्द्र की 110 एकड़ जमीन के एवज में इतनी ही जमीन भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद को मुहैया कराई जाए, जिससे आलू अनुसंधान केन्द्र की गतिविधियां भी बेहतर ढंग से चल सकें।

ये भी पढ़ें – बिना अनुमति धरना देने वाले कांग्रेस विधायक पर एक्शन, पुलिस ने दर्ज की FIR 

गौरतलब है कि ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट के विस्तार के तहत अत्याधुनिक एयर टर्मिनल सहित अन्य निर्माण कार्य कराए जायेंगे। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा इसके लिए धनराशि भी मंजूर कर दी गई है। केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से ग्वालियर को यह बड़ी सौगात मिली है।