Gwalior News : कांग्रेस विधायक पर मामला दर्ज, BJP नेता पर भी FIR, ये है पूरा मामला

कांग्रेस

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर पुलिस ने जमीनों पर कब्जे के मामले में दो नेताओं पर FIR दर्ज की है। एक FIR महाराजपुरा थाने में मुरैना जिले के कांग्रेस विधायक (Congress MLA) के खिलाफ और दूसरी FIR मुरार थाने में जिला पंचायत अध्यक्ष के पति भाजपा नेता (BJP Leader) के खिलाफ की गई।

इटावा उत्तरप्रदेश (Etawah UP) के पंचायती राज विभाग में बतौर सलाहकार पदस्थ मनोज यादव ग्वालियर के साकेत नगर में रहते हैं। उनकी पत्नी भी उत्तरप्रदेश के बरेली में मत्स्य विभाग में उपनिदेशक है। इनकी मुरार थाना क्षेत्र में बड़ा गाँव में हाइवे के पास एक बीघा जमीन है। उत्तरप्रदेश में नौकरी के चलते ये जमीन की देखभाल कम कर पाते है। मनोज ने मुरार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि ग्वालियर जिला पंचायत अध्यक्ष मनीषा सिंह Gwalior Zila Panchayat Adhyaksh Manisha Singh) के पति भाजपा नेता भुजबल सिंह यादव (BJP Leader Bhujbal Singh Yadav) ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनकी जमीन पर कब्जा कर उसे बेच दिया। मनोज ने कहा कि जब उन्हें जमीन बेचे जाने की खबर लगी तो उन्होंने पता किया तो मालूम चला कि झूठे नक्शे बनवाकर भाजपा नेता ने जमीन बेच दी। उन्होंने भाजपा नेता भुजबल सिंह (BJP Leader Bhujbal Singh Yadav) से अपनी जमीन की बात की तो उन्होंने धमकी दी और कहा जमीन तो बेच दी, तुम्हारे हिस्से के पैसे तुम्हें मिल जायेंगे। मनोज ने पूरे मामले में RI और पटवारी की भूमिका को भी संदिग्ध मानते हुए कलेक्टर से भी शिकायत की।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....