ग्वालियर पुलिस का एक्शन, अवैध शराब से भरी कार जब्त, अंधेरे का लाभ उठाकर चालक फरार

पुलिस ने जब कार का इंजन नम्बर एवं चेसिस नम्बर चेक किया तो कार का रजिस्ट्रेशन दिल्ली का मिला जबकि कार पर नंबर प्लेट एमपी की लगी थी।

Atul Saxena
Published on -
illegal country liquor

Gwalior News : दिवाली को देखते हुए ग्वालियर पुलिस अवैध कारोबारियों पर पैनी नजर रख रही है, इसी क्रम में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, पुलिस ने अविअध शराब से भरी एक कार को जब्त किया है जिसमें देसी शराब तस्करी कर ले जाई जा रही थी, जब्त शराब की कीमत करीब एक लाख रुपये बताई जा रही है , कार का चालक अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक महाराजपुरा थाने को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मुरैना-झांसी हाईवे पर बडागांव की ओर से ग्राम बेहटा की तरफ एक सफेद रंग की आई-20 कार आ रही है जिसमें अवैध रूप से शराब की तस्करी की जा रही है। सूचना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने बेहटा चौकी को एक्टिव किया और एक्शन के निर्देश दिए।

Police को देख ड्राइवर कार रास्ते में छोड़कर फरार 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर उप निरीक्षक रामचन्द्र शर्मा (चौकी प्रभारी बेहटा) के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर गई। पुलिस टीम को ग्राम बेहटा की अमरासिटी के पास महादेव मन्दिर के पास मुखबिर के बताये अनुसार एक सफेद रंग की कार आती दिखी। पुलिस टीम को देखकर चालक ने कार को रास्ते में रोका और उसे वहीं खड़ी कर अंधेरे व भौगोलिक परिस्थितियों का लाभ उठाकर भाग गया।

 कार में राखी थी 18 पेटी illegal country liquor

पुलिस टीम ने जब कार के पास जाकर देखा तो सफेद रंग की आई-20 कार रजिस्टेशन क्रमांक एमपी-07-सीबी-9971  का गेट खुला हुआ था। पुलिस ने कार को चेक किया तो कार के अन्दर 18 पेटी देशी शराब की रखी मिली। प्रत्येक पेटी में 50-50 क्वार्टर मिले, जिनकी कुल कीमत करीब 90 हजार थी जिसे पुलिस ने कार सहित जब्त कर लिया।

नंबर प्लेट MP की, रजिस्ट्रेशन दिल्ली का मिला 

पुलिस ने जब कार का इंजन नम्बर एवं चेसिस नम्बर चेक किया तो कार का रजिस्ट्रेशन दिल्ली का मिला जबकि कार पर नंबर प्लेट एमपी की लगी थी। पुलिस द्वारा इसकी जांच की जा रही है। पुलिस ने आरोपी कार चालक के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और फरार चालक की तलाश कर रही है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News