दिल्ली जा रहा डेढ़ करोड़ रुपये का गांजा ग्वालियर पुलिस ने पकड़ा, एक गिरफ्तार

शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि गांजा उड़ीसा से आ रहा था और दिल्ली जा रहा था। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उड़ीसा से ये इतनी बड़ी खेप दिल्ली में किसे भेजी जा रही थी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस (Gwalior Crime Branch Police) ने रविवार को बड़ी मात्रा में गांजा पकड़ने में सफलता हासिल की है। क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना पर प्याज से भरे ट्रक में छिपाकर दिल्ली ले जाया जा रहा डेढ़ क्विंटल गांजा (Hemp) पकड़ा है। इसकी कीमत डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही है।

एडिशनल एसपी सतेंद्र सिंह तोमर (Adsp Satendra Singh Tomar) के मुताबिक ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी (Gwalior SP Amit Sanghi) को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गांजे (Hemp) की एक बड़ी खेप ग्वालियर से गुजरने वाली है। सूचना के बाद गांजा (Hemp) पकड़ने की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच को सौंपी गई। डीएसपी क्राइम रतनेश तोमर, डीएसपी विजय भदौरिया ने कराएं ब्रांच थाना टी आई पप्पू यादव के साथ मिलकर गांजा को पकड़ने के लिए प्लानिंग की।क्राइम ब्रांच की टीम को सिथौली के पास डबरा की तरफ से एक ट्रक आता दिखाई दिया। पुलिस ने जब ट्रक को रोका तो ड्रायवर ने ट्रक को भगाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया।

पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें प्याज भरा हुआ था और उसके बीच में 32 बोरों में छिपाकर 960 किलो गांजा (Hemp) रखा था। शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि गांजा उड़ीसा से आ रहा था और दिल्ली जा रहा था। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उड़ीसा से ये इतनी बड़ी खेप दिल्ली में किसे भेजी जा रही थी। पकड़े गए गांजा  की कीमत डेढ़ करोड़ बताई गई हैं। पुलिस ट्रक के साथ पकडे गए ड्रायवर से कड़ी पूछताछ कर रही है।