Gwalior: नगर निगम का घेराव करने जा रही कांग्रेस पर वाटर केनन का प्रयोग,लाठीचार्ज

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। शहर के निवासियों की सड़क, पानी, बिजली, सीवर जैसी बुनियादी समस्या को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री रश्मि पवार शर्मा (Rashmi Panvar Sharma) के नेतृत्व में नगर निगम का घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर और वाटर केनन का प्रयोग कर खदेड़ दिया। कांग्रेस (Congress) ने इसे भाजपा (BJP) के इशारे पर की गई बदले की कार्रवाई कहा है और कहा कि महिलाओं को बेटी और भांजी कहने वाले मुख्यमंत्री महिलाओं पर ही लाठी चलवाते हैं इसका जवाब उन्हें जनता देगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की सदस्य वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री रश्मि पवार शर्मा (Rashmi Panvar Sharma) के नेतृत्व में आज सैकड़ो कांग्रेसी नगर निगम का घेराव करने गए थे। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत महिला कांग्रेस एवं कांग्रेस के कार्यकर्ता राजा मानसिंह चौराहे के पास इकट्ठा हुए और बालभवन होते हुए नगर निगम मुख्यालय की तरफ जा रहे थे। प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे। किसी तरह की अप्रिय स्थिति ना बने इसलिए बैरिकेड्स लगा दिये थे। लेकिन जैसे ही प्रदर्शनकारी कांग्रेस महिला एवं पुरुष नेता नगर निगम कार्यालय के पास पहुंचे वे बैरिकेड्स पर चढ़ गए और उसे पार करने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने माइक पर कई बार ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी लेकिन जब कांग्रेस के नेता बैरिकेड्स से नही उतरे तो पुलिस ने वाटर केनन चला दी। सर्दी में पानी की तेज बौछार पड़ते ही भगदड़ मच गई फिर। कांग्रेस के लोग उग्र होने लगे तो पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ दिया।

MP Breaking News

पुलिस और प्रशासन की इस कार्रवाई को कांग्रेस नेत्री रश्मि पवार शर्मा ने भाजपा के इशारे पर की गई बदले की कार्रवाई कहा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में किस तरह महिलाओं से अभद्रता की जा रही है। शिवराज सिंह चौहान महिलाओं को बेटी और भांजी कहते हैं और विरोध प्रदर्शन करने पर लाठियां चलवाते हैं, सर्दी में पानी की बौछार करवाते हैं। हम नगर निगम की नाकामी को लेकर प्रदर्शन करने आये थे ये हमारा अधिकार है लेकिन इसे दबाने का प्रयास किया गया कांग्रेस को डराने का प्रयास किया गया लेकिन कांग्रेस डरने वाली नहीं है। इस तरह जनता की आवाज दबाने की कोशिश करने वाली भाजपा और उसकी सरकार को इस प्रदेश की जनता ही जवाब देगी।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here