हबीबगंज स्टेशन का नाम होगा “अटल जंक्शन”!, प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेजेगी सरकार

माना जा रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस स्टेशन का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी के हबीबगंज रेलवे स्टेशन (Habibganj Railway Station) का नाम पूर्व प्रधानमंत्री “भारत रत्न” अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpeyee)  के नाम पर “अटल जंक्शन” (Atal Junction) होगा। प्रदेश सरकार इसकी तैयारी कर रही है और जल्दी ही इसका प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेजा जायेगा।

उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh)के मुगलसराय रेलवे स्टेशन (Mughalsarai Railway Station) का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन (Pandit Deendayal Upadhyay Junction) करने, इलाहाबाद जंक्शन (Allahabad junction) का नाम बदलकर प्रयागराज जंक्शन (Prayagraj Junction) किये जाने की तर्ज पर अब मध्यप्रदेश में भी रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने वाले हैं सरकार इसकी शुरुआत राजधानी के हबीबगंज रेलवे स्टेशन से करने वाली है।

सरकार से जुड़े सूत्र बताते हैं कि शिवराज सरकार हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री “भारत रत्न” अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर “अटल जंक्शन” करने वाली है। सरकार के अधिकारी इसपर एक प्रस्ताव बना रहे हैं और जल्दी ही इस प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड को भेजा जायेगा। माना जा रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस स्टेशन का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे।

गौरतलब है कि भोपाल (Bhopal) के हबीबगंज रेलवे स्टेशन को 2017 से पुनः विकसित करने की तैयारी चल रही है। यहाँ कई तरह के विकास कार्य कराये जा रहे हैं। रेलवे अधिकारियों का दावा है कि इस स्टेशन पर यात्रियों को विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशनों की तरह और एयर पोर्ट की तरह सुविधा दी जायेगी।