हबीबगंज स्टेशन का नाम होगा “अटल जंक्शन”!, प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेजेगी सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी के हबीबगंज रेलवे स्टेशन (Habibganj Railway Station) का नाम पूर्व प्रधानमंत्री “भारत रत्न” अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpeyee)  के नाम पर “अटल जंक्शन” (Atal Junction) होगा। प्रदेश सरकार इसकी तैयारी कर रही है और जल्दी ही इसका प्रस्ताव बनाकर रेलवे बोर्ड को भेजा जायेगा।

उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh)के मुगलसराय रेलवे स्टेशन (Mughalsarai Railway Station) का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन (Pandit Deendayal Upadhyay Junction) करने, इलाहाबाद जंक्शन (Allahabad junction) का नाम बदलकर प्रयागराज जंक्शन (Prayagraj Junction) किये जाने की तर्ज पर अब मध्यप्रदेश में भी रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने वाले हैं सरकार इसकी शुरुआत राजधानी के हबीबगंज रेलवे स्टेशन से करने वाली है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....