भगवा टोपी लगाकर बीजेपी के हुए हार्दिक पटेल, गो पूजा के साथ शुरू किया नया सफर

बीजेपी में शामिल होने से पहले हार्दिक ने कोबा इलाके से बीजेपी कार्यालय 'कमलम' तक का रोड शो निकाला। इसके बाद दोपहर 12.39 बजे के विजय मुहूर्त में कमलम में प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में उन्होंने सदस्यता ग्रहण की।

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। पिछले कई दिनों से चल रही अटकलों को विराम देते हुए आखिरकार पाटीदार नेता हार्दिक पटेल गुरुवार (आज) को बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी में शामिल होने से पहले हार्दिक ने कोबा इलाके से बीजेपी कार्यालय ‘कमलम’ तक का रोड शो निकाला। इसके बाद दोपहर 12.39 बजे के विजय मुहूर्त में कमलम में प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में उन्होंने सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा – “मैं भाजपा में शामिल नहीं हुआ हूं, बल्कि ये मेरी घर वापसी हुई है।”

इससे पहले हार्दिक ने सुबह 9 बजे अपने घर पर दुर्गा पूजा का आयोजन किया है और उसके बाद उन्होंने स्वामीनारायण पहुंचकर गो पूजा की।

आपको बता दे, इससे पहले 18 मई को हार्दिक पटेल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसके बाद से सियासी गलियारों में उनके भाजपा में ज्वाइन होने की खबरें आई थी। पाटीदार आंदोलन से सुर्खियां बटोरने वाले हार्दिक साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे, जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें साल 2020 में सबसे कम उम्र का कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी।

ये भी पढ़े … कानून का बनाया मजाक, महिला ने मध्य प्रदेश के 6 थानों में एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज कराई एफआईआर

लेकिन हार्दिक का सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को लेकर हमेशा से ही सख्त रवैया रहा है। उन्होंने अपने तीखे बयानों से मोदी और शाह पर कई बार निशाना साधा है। 2017 में अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड पर उनकी अगुवाई में आंदोलन के दौरान पुलिस द्वारा लाठीचार्ज कराने को लेकर हार्दिक ने अमित शाह को जनरल डायर कहा था।

इतना ही नहीं गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं को ढाल बनाकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी ऐसी वॉशिंग मशीन है जिसमें नेता पर लगे कैसे भी दाग धुल जाते हैं।