बीजेपी कार्यकर्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को ले जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा पुलिस ने रोका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कथित तौर से टिप्पणी करने वाले भाजपा कार्यकर्ता तेजिंदर पाल सिंह को पंजाब पुलिस ने दिल्ली के उनके निवास स्थान जनकपुरी सेगिरफ्तार किया लेकिन इस मामले ने अब राजनीतिक तूल पकड़ ली है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कथित तौर से टिप्पणी करने वाले भाजपा कार्यकर्ता तेजिंदर पाल सिंह को पंजाब पुलिस ने दिल्ली के उनके निवास स्थान जनकपुरी सेगिरफ्तार किया लेकिन इस मामले ने अब राजनीतिक तूल पकड़ ली है। पंजाब पुलिस बग्गा को मोहाली कोर्ट में पेश करने वाली थी लेकिन कुरुक्षेत्र में हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस की गाड़ी को रोक लिया है और उधर दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के खिलाफ अपरहण का मामला दर्ज कर लिया है।

आपको बता दे तेजिंदर ने ‘द कश्मीर फाइल्स ‘ फिल्म पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी के बाद उन पर निशाना साधते हुए कश्मीरी पंडित विरोधी बताया था। जिसके बाद उन पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और समाज को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की है।

इसके बाद बग्गा के खिलाफ पंजाब में मोहाली पुलिस ने तेजिंदर के खिलाफ साइबर सेल में FIR दर्ज की गई थी। बग्गा के खिलाफ अपराधिक मामला आम आदमी पार्टी के नेता डॉक्टर सनी सिंह की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था। मामला दर्ज होने के बाद इससे पहले भी पंजाब पुलिस बग्गा को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली आई थी, लेकिन तब उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा था।

उनकी गिरफ्तारी के बाद से भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में प्रदर्शन शुरू कर दिया है और अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।