MP: कोरोना कमाण्‍ड एण्‍ड कन्‍ट्रोल सेंटर का हुआ संचालन शुरू, जारी हुआ हेल्पलाइन नम्बर

सिंगरौली, राघवेन्द्र सिंह गहरवार। सिंगरौली जिले में जिला कलेक्टर राजीव रंजन मीणा के द्वारा कोरोना वायरस के बचाव व रोकथाम के लिए कोरोना कमांड एंड कंट्रोल सेंटर सुरु करवाया गया है। वही इससे पहले जिला कलेक्टर के द्वारा 8 निःशुल्क फीवर क्लीनिक का भी संचालन सुरु करवाया गया था। जिला प्रशासन लगातार कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। वही जिला कलेक्टर के द्वारा सिंगरौली जिले में कंट्रोल सेंटर का हेल्‍पलाइन नं0 07807-1075, 7587981392, 7649003484, 7649003466, 7649003475 जारी किया गया है जिस पर कॉल कर जानकारियां प्राप्‍त कर सकते है।

होम आइसोलेटेड कोविड-19 संक्रमित मरीज के स्‍वास्‍थ्‍य की वीडियों कॉलिंग के माध्‍यम से ली जायेगी जानकारी

कलेक्‍टर राजीव रंजन मीणा के द्वारा जिले में कोरोना कमाण्‍ड एण्‍ड कन्‍ट्रोल सेंटर स्‍थापित कर कंट्रोल सेंटर में चि‍कित्‍सक सहित फार्मासिस्ट आदि कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है ।विदित हो कि शासन के निर्देशानुसार जिला मुख्‍यालय कलेक्‍ट्रेट भवन में कोरोना कमाण्‍ड एण्‍ड कन्‍ट्रोल सेंटर का संचालन किया गया है । इस सेंटर के माध्‍यम से होम आइसोलेट कोविड-19 संक्रमित मरीज के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी वीडियों कॉलिंग के माध्‍यम से कंट्रोल सेंटर में नियुक्‍त चिकित्‍सकों के द्वारा सुबह एवं शाम दो बार ली जायेगी।मरीज की स्थिति बिगडने पर एम्‍बुलेन्‍स के माध्‍यम से कोविड सेंटर में उपचार हेतु तत्‍काल भेजा जावेगा, वही आम नागरिकों को भी कोविड-19 के संबंध में आवश्‍यक जानकारिया हेल्‍प नंबर के माध्‍यम से प्राप्‍त हो सकेगी जैसे- फीवर क्‍लीनिक, कोविड सेंटरों की जानकारी प्राप्‍त की जा सकती है।

कलेक्‍टर राजीव रंजन मीणा के द्वारा जिले कोरोना की स्‍क्रीनिंग एवं सेम्‍पल जॉच हेतु संक्रमित मरीजो को संस्‍थागत या होम आइसोलेट के लिए चिन्हित करने हेतु पृथक-पृथक शिफ्टों में चिकित्‍सक, स्‍टाफ नर्स एवं लैब टेक्‍नीशियन की डियूटी लगाई गई है तथा शहर के विभिन्‍न क्षेत्रों में जनमानस के सुविधिा हेतु 08 फीवर क्‍लीनिक का संचालन कराया गया है जो प्रात: 08:00 बजे से सायं 08:00 बजे तक कार्यरत है वहीं अब कोरोना कमाण्‍ड एण्‍ड कंट्रोल सेंटर का संचालन कराया जाकर नागरिकों को सुविधा उपलब्‍ध कराई गई है ।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here