यहाँ लगा कोरोना का शतक , मौत का आंकड़ा भी बढ़ा, कल ही CM ने की थी तारीफ

ग्वालियर।अतुल सक्सेना

प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बीच रविवार को ग्वालियर में भी शतक पार कर लिया। मेडिकल कॉलेज ने दिन में जारी की रिपोर्ट में ग्वालियर में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 108 बताया है। उधर जिले में कोरोना से होने वाली मौतों का भी आंकड़ा बढ़ गया है शनिवार को दो मरीजों की मौत के साथ ये आंकड़ा पांच हो गया। गौरतलब है कि शनिवार को ग्वालियर दौरे पर रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ग्वालियर के पानी की तारीफ करते हुए कहा था कि यहाँ के लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत अधिक है। कोरोना नियंत्रित है, मरीज भी कम हैं मृत्यु दर भी कम हैं ।

ग्वालियर जिले में 4 जुलाई से कोरोना पॉजिटिव मरीजों का बढ़ता आंकड़ा थम नहीं रहा है। मेडिकल कॉलेज द्वारा पहली बार रविवार को दिन में जारी की गई रिपोर्ट में 108 पॉजिटिव ग्वालियर जिले के बताये गए हैं हालांकि इसमें संशय है आंकड़ा कम ज्यादा भी हो सकता है। लेकिन पिछले नौ दिनों की रिपोर्ट पर नजर दौड़ाएं तो ग्वालियर जिले में 557 मरीज पॉजिटिव आये हैं। इन सभी को मिलाकर जिले में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1113 हो गया है। मेडिकल कॉलेज ने जो रिपोर्ट जारी की उसमें बताया गया कि 11:30 बजे तक उनके पास 2078 सेम्पल उपलब्ध तजे जिसमें 165 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली इसमे से ग्वालियर के 108,शिवपुरी के 10, मुरैना के 31, भिंड के 10,दतिया के 03 और श्योपुर के 03 मरीज पॉजिटिव आई।

ग्वालियर में टूटा पॉजिटिव मरीजों का रिकॉर्ड

ग्वालियर में अब तक मिले पॉजिटिव मरीजों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले कभी ये आंकड़ा 100 के पार नहीं गया। इससे पहले सबसे अधिक 69 पॉजिटिव मरीज 7 जुलाई को मिले थे। इतना बड़ा आंकड़ा सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

दो कोरोना पॉजिटिव की मौत, आंकड़ा बढ़कर पांच हुआ

ग्वालियर में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या के बीच अब मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है अभी तक जिले में तीन मरीजों की मौत हुई थी लेकिन शनिवार की रात को दो और मरीजों की मौत हो गई। दोनों ही व्यक्ति सब्जी के व्यापार से जुड़े हैं। 55 साल के बबरुद्दीन चौधरी आर्मी में सब्जी सप्लाई का काम करते थे। उनको दो दिन पहले सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ शुक्रवार शनिवार की दर्मियानी रात रिपोर्ट आने से पहले ही उनकी मौत हो गई । इसी तरह किलागेट निवासी 65 वर्षीय मोहम्मद याकूब को शनिवार को जयारोग्य अस्पताल में शनिवार सुबह भर्ती कराया गया था जहाँ देर शाम उनकी मौत हो गई। दोनों मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली जिसके बाद नगर निगम प्रशासन ने मुस्लिम रीति रिवाज के हिसाब से मेहरा स्थित कब्रिस्तान में दोनों के शवों को दफना दिया।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को ग्वालियर के पानी की तारीफ की थी

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को ग्वालियर के दौरे पर थे वे यहाँ कोरोना की समीक्षा करने आये थे। उनसे जब पत्रकारों ने कोरोना के बढ़ते मरीजों पर सवाल किया तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि ग्वालियर संभाग का पानी अच्छा है। यहाँ लोग संकृमित होकर जल्दी ठीक हो जाते हैं। इतना ही नहीं यहाँ प्रदेश के दूसरे जिलों की तुलना में मृत्यु दर भी कम है। लेकिन मुख्यमंत्री के जाते ही दो मरीजों की मौत और अगले ही दिन 108 पॉजिटिव मरीजों के सामने आने के बाद लोग दबी जुबां से कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री ग्वालियर को नजर लगा गए उधर कुछ लोगों का ये भी कहना है कि अपने नंबर बढ़ाने के चक्कर में जिला प्रशासन ने शनिवार को मुख्यमंत्री की मौजूदगी के चलते रिपोर्ट रोक ली और मात्र 17 पॉजिटिव मरीज दिखाकर रविवार को ज्यादा मरीज दिखा दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here