मरकज से वापस लौटने की छिपाई सूचना, मामला दर्ज

खरगोन।त्रिलोक रामनेकर

सरकार तथा प्रशासन की लगातार चेतावनी के बाद भी लोगों द्वारा दिल्ली मरकज से लौटने की सूचना छुपाई जा रही है। ऐसा ही एक मामला खरगोन में सामने आया है। जहां दिल्ली मरकज से वापस आने की जानकारी नहीं देने के मामले में कोतवाली थाने में युवक के खिलाफ महामारी अधिनियम 2005 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल संजय नगर निवासी अब्दुल सत्तार दिल्ली के मरकज में शामिल हुआ था। जिसके बाद दिल्ली मरकज के कई लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद शिवराज सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि मरकज से वापस आए सभी लोग अपनी जानकारी प्रशासन को दें। किंतु संजय नगर निवासी सत्तार द्वारा मरकज से लौटने की सूचना प्रशासन से छिपाई गई। जिसके बाद एसपी सुनील पांडे के निर्देश के बाद अब्दुल सत्तार पर संक्रमण फैलाने एवं लॉक डाउन नियमों का पालन नहीं करने के मामले पर कार्यवाही करते हुए धारा 188, 260 के अलावा महामारी अधिनियम 2005 के तहत प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

दूसरी तरफ बीते बुधवार को 14 लोगों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आने के बाद खरगोन में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। वही इस महामारी की चपेट में आकर अब तक 3 लोगों ने अपनी जान गवां दी है।