मध्य प्रदेश : उच्च शिक्षा विभाग ने 272 कॉलेजों को ई-प्रवेश प्रक्रिया में शामिल किया, कुल संख्या हुई 1272

विभाग ने इस बार 996 कालेजों को प्रवेश प्रक्रिया में शामिल किया था, लेकिन अब 272 कालेजों ने पोर्टल पर प्रोफाइल अपडेशन को अपलोड कर दिया है, जहां विभाग ने इन कालेजों को भी पहले चरण की प्रवेश प्रक्रिया में शामिल कर लिया है, जबकि अभी भी 51 कालेज प्रवेश प्रक्रिया से बाहर हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश के सरकारी और निजी कालेजों में स्नातक (Graduation) व स्नातकोत्तर (Post Graduation) के लिए पहले चरण की प्रवेश प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन 17 मई से शुरू हो गए है। रजिस्ट्रेशन की शुरुआत में 363 कॉलेजों ने उच्च शिक्षा विभाग को जानकारी पोर्टल पर अपलोड नहीं की थी, जिसके कारण इन्हे प्रवेश प्रक्रिया में शामिल नहीं किया था।

जिसके बाद विभाग ने इस बार 996 कालेजों को प्रवेश प्रक्रिया में शामिल किया था, लेकिन अब 272 कालेजों ने पोर्टल पर प्रोफाइल अपडेशन को अपलोड कर दिया है, जहां विभाग ने इन कालेजों को भी पहले चरण की प्रवेश प्रक्रिया में शामिल कर लिया है, जबकि अभी भी 51 कालेज प्रवेश प्रक्रिया से बाहर हैं।

17 मई से प्रदेश में कुल 996 कालेजों में प्रवेश के लिए पंजीयन किए जा रहे थे, जो अब बढ़कर 1272 कालेज हो गए हैं, यही वजह है कि यूजी और पीजी में अब कुल 8,10,160 सीटें हो गई हैं।

आपको बता दे, अभी तक ई-प्रवेश प्रक्रिया के तहत कुल 39689 उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन करा चुके है। बी.एड में रविवार तक कुल 30242 आवेदकों ने पंजीकरण करा लिया है वहीं इसके अलावा एमएड, बीपीएड, एमपीएड, बीएससी बीएड, बीएड एमएड, बीएलएड आदि एनसीटीई के कोर्सेस में कुल मिलाकर 32645 ऑनलाइन आवेदन आ चुके है ।