महाराष्ट्र में हिंदुत्व पर होड़, अयोध्या जाएंगे राज और आदित्य ठाकरे

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। महाराष्ट्र में सियासी पारा अपने चरम पर है, हनुमान चालीसा पर हुए घमासान के बाद अब राम के नाम पर राजनीति शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे 5 जून को जबकि शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे 10 जून को अयोध्या दौरे पर है। आदित्य ठाकरे के अयोध्या जाने की जानकारी पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने ट्विटर पर दी है।

इससे पहले मनसे चीफ राज ठाकरे ने अयोध्या जाने के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि वह सिर्फ एक दिन के लिए उत्तर प्रदेश जा रहे है इसलिए वह सीएम योगी आदित्यनाथ से नहीं मिल पाएंगे।

यह भी पढ़े … हिम्मत है तो मेरे सामने चुनाव लड़कर दिखाए, जेल से बाहर आते ही नवनीत राणा ने भरी हुंकार

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की लाउडस्पीकर पर कार्रवाई को लेकर राज ठाकरे ने बड़ा बयान दिया था, जहां उन्होंने उद्धव पर तंज कसते हुए कहा था कि हमारे पास योगी नहीं भोगी हैं।

आपको बता दे महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से हिंदुत्व का मुद्दा बहुत ज्यादा उछाल रहा है। इससे पहले राज ठाकरे ने चेतावनी दी थी कि 3 मई तक अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो उनके कार्यकर्ता लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इसी बीच अमरावती से निर्दलीय विधायक नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था, जिसके बाद बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था। 14 दिन जेल में रहने के बाद नवनीत राणा को रिहा किया गया।

यह भी पढ़े …विधानसभा चुनाव में उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्य को मात देने वाली पल्लवी पटेल के पति पंकज ने दिया इस्तीफा


About Author
Avatar

Manuj Bhardwaj