गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले, सरकार की कोशिश सत्र न टाला जाए, सर्वदलीय बैठक में होगा फैसला

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण काल के बीच 28 दिसंबर से शुरू होने वाले विधानसभा के शीतकालीन सत्र (MP Assembly Winter Session) को लेकर संशय बना हुआ है। जिसे लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा कहा कि सरकार की कोशिश रहेगी कि सत्र ‌को नहीं टाला जाए।

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण काल के बीच 28 दिसंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र (MP Assembly Winter Session) शुरू होने वाला है। जिसे लेकर विधानसभा सत्र के शुरू होने से पहले विधायकों और विधानसभा के कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट (Corona test of Assembly staff) करवाया गया। जिसमें 34 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Employee Corona Positive) निकले है। वहीं अभी कुछ कर्मचारियों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि कि मध्य प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Assembly Winter Session) को टाला जा सकता है। वहीं सत्र को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने कहा है कि इसका अंतिम निर्णय सर्वदलीय बैठक (All party meeting) में होगा।

गृह मंत्री ने कहा सर्वदलीय बैठक में होगा अंतिम निर्णय

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र पर अंतिम निर्णय सर्वदलीय बैठक (All party meeting) में होगा। सरकार की कोशिश रहेगी कि सत्र ‌को नहीं टाला जाए। विधानसभा सचिवालय (Assembly Secretariat) के अधिकारी और कर्मचारी सहित विधायक भी COVID-19 से संक्रमित हुए है, इसको देखते हुए अब और अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

ये भी पढ़े- बीजेपी नेता ने साधा दिग्विजय सिंह पर निशाना, कहा- किसान भोले भाले है, तभी इतने दिनों तक उनपर जुल्म हुए

रविवार को होगी सर्वदलीय बैठक

शीतकालीन सत्र बुलाने से पहले सचिवालय के कर्मचारियों और विधायकों का बीते रविवार को कोरोना टेस्ट (Corona test) करवाया गया। जिसका रिजल्ट आने के बाद करीब 34 कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। बता दें कि शनिवार को शीतकालीन सत्र (winter session) को लेकर सर्वदलीय बैठक होने वाली थी, लेकिन विधानसभा के कर्मचारियों और विधायकों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के चलते इसे टाल दिया गया, जो अब रविवार को होगी।

ये भी पढ़े- कांग्रेस नेता पीसी शर्मा का आरोप, कोरोना है बहाना,विधानसभा सत्र टालना चाहती है प्रदेश सरकार

नहीं टाला जाएगा सत्र : गृह मंत्री

विधानसत्रा के शीतकालीन सत्र के संदर्भ में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि ये सत्र नहीं टलने वाला है। विपक्ष के साथ बैठक हो गई है, हम निर्णय करने की कोशिश करेंगे। पर ये तो सास्वत सत्य है कि सचिवालय के कर्मचारी, सचिवालय के अधिकारी और हमारे दो विधायक संक्रमित पाए गए है। आज भी विधानसभा के 16 और लोग संक्रमित मिले है, अगर हम संख्या जोड़ दे तो ये 49 हो जाती है। आगे उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर 49 लोग संक्रमित हो उस स्थान पर थोड़ी सावधानियों की आवश्यकता है। क्या सावधानियां होना चाहिए ये सर्वदलीय बैठक (All party meeting) में विधानसभा अध्यक्ष (speaker of the Assembly) तय करेंगे। वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा विधानसभा के समय को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर कहा कि ये सारी चर्चा सर्वदलीय बैठक में की जाएगी और सभी के शंका का समाधान होगा।

 

कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने सरकार पर लगाया आरोप

शीतकालीन सत्र को लेकर कर्मचारियों और विधायकों का कोरोना टेस्ट करवाने को लेकर दोपहर में विपक्ष नेता पीसी शर्मा (Congress leader PC Sharma) ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है। जिसमें उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र को टालने (Postpone assembly session) का कोरोना वायरस एक बहाना है। इस दौरान पीसी शर्मा ने कहा कि सरकार विधानसभा के शीतकालीन सत्र को टालना चाहती है, इसीलिए शिवराज सरकार भ्रम फैला रहे है। विधानसभा से सिर्फ एक ही कर्मचारी कोरोनावायरस पॉजिटिव (Coronavirus positive) पाया गया है।