Lockdown में Indore से कैसे निकले गुटका किंग के ट्रक, तन्खा ने उठाए सवाल

इन्दौर।

प्रदेश में गुटखा तस्करी के तार अब दुबई और पाकिस्तान से जुुड़ गए हैं। सैकड़ों करोड़ रुपये की कर चोरी के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी डीजीजीआइ ने गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी को दोषी पाया गया है। जांच एजेंसी के अनुसार गुटखा तस्करी के जरिए न केवल सैकड़ों करोड़ रुपये की कर चोरी की गई बल्कि उससे कमाया पैसा दुबई(dubai) और पाकिस्तान(pakistan) भी भेजा जा रहा है। इस मामले में अब राजनितिक हस्तक्षेप करते हुए अब कांग्रेस नेता विवेक तन्‍खा(vivek tankha)  ने ट्वीट(tweet) कर बड़ी बात कही है।

दरअसल विवेक तन्‍खा ने ट्वीट में लिखा है कि आरोपी तो व्यापारी है।जिस पर बड़े कर चोरी का आरोप है। डीआरआई(DRI) साक्ष्य इकट्ठा कर कोर्ट में आरोप पत्र दायर करेगा। वहीँ उन्होंने कहा कि वास्तव अपराधी सरकारी नौकरशाही है। कोरोना काल में इंदौर जैसे हाट्स्पाट में पीक टाइम में 70 ट्रक पास non essential आइटम के लिए इशू करना बड़ा संकेत है। राज्य शासन से इस आचरण पर कार्यवाही की अपेक्षा की बात कही है।

बता दे कि गुटखा तस्करी के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन कर्क में 15 जून को डीजीजीआइ ने गुटखा कारोबारी वाधवानी को मुंबई की एक होटल से गिरफ्तार किया था। गुरुवार दोपहर जांच एजेंसी वाधवानी को विशेष न्यायालय लेकर पहुंची। मामले पर न्यायालय में करीब ढाई घंटे तक सुनवाई चली। सुरक्षा के मद्देनजर कोर्ट परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। वहीँ वाधवानी ने मेडिकल आधार पर कोर्ट से जमानत मांगी। कोर्ट ने जमानत की अर्जी खारिज करते हुए वाधवानी को 22 जून तक रिमांड पर जांच एजेंसी को सौंप दिया।