Madhya Pradesh : उपचुनाव में हारे विधायक आखिर कब तक रहेगे मंत्री?

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। उपचुनाव में हारे ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) समर्थक इमरती देवी (Imrati Devi), गिर्राज दंडोतिया (Girraj Dandotia) और एंदल सिंह कंसाना (Andal Singh Kansana) ने मंत्री पद से इस्तीफा तो दे दिया है लेकिन अब तक उनका इस्तीफा (Resignation) मंजूर नही किया गया है।सूत्रों का कहना है कि तीनों के पुनर्वास का मामला तय होने के बाद ही इस्तीफों को स्वीकार किया जाएगा, वैसे भी जनवरी तक उनका कार्यकाल समाप्त होगा।

दरअसल, उपचुनाव में मिली हार के बाद कैबिनेट मंत्री एंदल सिंह कंसाना ने तुरंत इस्तीफा दे दिया था। वही प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी और कृषि राज्य मंत्री गिर्राज दंडोतिया ने दो दिन पहले ही अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सौंपा, लेकिन सुत्रों की माने तो अबतक तीनों का इस्तीपा मंजूर नही किया गया है।सुत्रों की माने तो पुनर्वास का मामला तय होने के बाद ही इस्तीफा मंजूर कर राज्यपाल (Governor) को भेजा जाएगा। कहा जा रहा है कि शिवराज सरकार (Shivraj Government) हारे मंत्रियों को निगम-मंडलों (Boards of corporations) में जगह देने के साथ ही उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दे सकती है, जिसमें इमरती देवी को महिला वित्त एवं विकास निगम  (Women Finance and Development Corporation) और दंडोतिया को हाउसिंग बोर्ड (Housing board) में जगह मिल सकती है। हालांकि, इसके लिए पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) पार्टी स्तर पर चर्चा करेंगे, इसके बाद ही आखिरी निर्णय लिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)