narottam_mishra

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मालवा जिले (Malva District) में बारिश के कारण खराब हुई सोयाबीन (Soyabeen) की फसलों का निरीक्षण करने आज कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा (Congress Leader Sajjan Singh Verma), अजय सिंह राहुल (Ajay Singh Rahul).और डॉ. गोविंद सिंह (Dr. Govind Singh) मालवा के किसानों के बीच जाएंगे। इसको लेकर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने तंज कसा है। उन्होंने कहा जब कांग्रेस सरकार में थी तब तो गए नही, आप क्या किसानों को इतना नासमझ समझ रहें है। आज हमारे कृषि मंत्री खेत-खेत जा रहें है, ओले और पाला पड़ने पर हमारे मुख्यमंत्री भी जाते है। गृहमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) पर तंज कसते हुए कहा की जैसे ही मुख्यमंत्री बने कोरोना एक साल बाद आया, पर ये एक साल पहले ही वल्लभ भवन (Vallabh Bhavan) में क्वॉरेंटाइन (Quarantine) हो गए। उन्होंने कहा किसान सब समझते हैं कि कांग्रेस ने उन्हें धोखा दिया है और झूठ बोलने वाले अगर मुख्यमंत्री कोई है तो वह कमलनाथ है।

कांग्रेस जो करेगी बंद कमरे में ही करेगी

कल हुई कांग्रेस की बैठक को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस जो भी करेगी सिर्फ बंद कमरे में ही करेगी। उन्होंने कहा जनता से फीडबैक लिया जाना चाहिए लेकिन कांग्रेस उनसे फीडबैक ले रही है जो कभी फील्ड पर जनता के बीच गए ही नहीं। उन्होंने कहा कि इसका परिणाम क्या होगा उसके लिए प्रतीक्षा करिए।

कांग्रेस ने जोड़ तोड़ कर बनाई थी सरकार

कांग्रेस की प्रचंड बहुमत से जीतने के दावे पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा प्रचंड बहुमत से कांग्रेस तब भी नहीं आ पाई जब हम 15 सालों में बहुमत में रहे। उन्होंने कहा तब भी अल्पमत में ही रही। गृह मंत्री ने कहा कांग्रेस ने बसपा सपा और निर्दलीयों को जोड़ तोड़ कर सरकार बनाई थी।

सबके ऊपर होती है समान कार्यवाही

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के भाई के बकाया बिजली बिल पर गृह मंत्री ने कहा की यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और प्रद्युम्न सिंह भारतीय जनता पार्टी सरकार के मंत्री हैं। गृह मंत्री ने कहा की बिजली का कनेक्शन काट दिया गया है। उन्होंने कहा यहां पर कानून का राज है यह कार्रवाई सब के ऊपर समान होती है और वही हो रही है।

कांग्रेस के पूर्वज कैसे थे वह तो निकल कर आ चुका है

कांग्रेस के अपने पूर्वजों को समझदार बताने पर गृह मंत्री ने कहा कांग्रेस के पूर्वज कैसे थे वह तो निकल कर आ चुका है। उन्होंने कहा कैसे देश बर्बादी की कगार पर आया है, काश पहले कोई मोदी आए होते तो जैसे आज भारत का नाम पूरे विश्व में गौरवान्वित हो रहा है, वह शायद पहले ही हो गया होता। गृहमंत्री ने कहा कांग्रेस के सारे पूर्वज हमारे देखे हुए हैं।

कांग्रेस पेनड्राइव का नाटक कर रही

गृह मंत्री ने कहा कांग्रेस पेनड्राइव टीवी और ट्विटर की सरकार है किसान कर्ज माफी को लेकर कांग्रेस पर तंज कसते हुए गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने पहले पेन (दर्द) दिया अब ड्राइव दे रहे हैं। इसका भी माफ नहीं किया उन्होंने कहा 10 दिन के अंदर किसी एक का भी कर्जा माफ नहीं किया गया और पूरी की पूरी पेन ड्राइव में कांग्रेस निकाल कर दिखाएं कि किस गांव के 4 किसानों के दो लाख के करजा माफ हुए हैं। उन्होंने कहा कांग्रेस क्यों पेनड्राइव का नाटक कर रही है।