विद्युत वितरण कंपनी का महत्वपूर्ण फैसला, अब इन श्रमिकों को भी मिलेगा वित्तीय लाभ

बिजली कंपनी के आउटसोर्स कुशल अकुशल श्रमिकों को अविद्युतीय दुर्घटना पर भी सहायता राशि मिलने से इसका फायदा अप्रत्यक्ष श्रमिकों को भी मिलेगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी (Madhya Pradesh Power Distribution Company) ने अपने श्रमिकों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत विद्युत वितरण कंपनी के आउटसोर्स एजेंसी (outsource agency) के माध्यम से श्रमिकों (workers) को आर्थिक सहायता (Subsidies) स्वीकृत की जाएगी। इससे साफ जाहिर है कि आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से काम करने वाले श्रमिकों को भी अब वित्तीय लाभ मिलेगा। विद्युत वितरण कंपनी के इस फैसले के बाद आउटसोर्सिंग के जरिए कुशल और अकुशल श्रमिकों के परिजन को भी उनकी इस योजना का खासा फायदा मिलेगा।

दरअसल मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने आउट सोर्स एजेंसी के साथ मिलकर श्रमिकों के लिए एक फैसला लिया है। जिसके तहत यदि कोई आउटसोर्स एजेंसी का कुशल-अकुशल श्रमिक कार्य के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है। तो इस दुर्घटना में प्रभावित बाहरी व्यक्ति के समकक्ष ही उन्हें भी आर्थिक सहायता स्वीकृत की जाएगी। इसके अलावा यदि आउटसोर्स एजेंसी के किसी श्रमिक की कार्य के दौरान मृत्यु हो जाती है तो उनके परिवार एवं परिजनों को 4 लाख रुपए आर्थिक सहायता बिजली कंपनियों द्वारा दी जाएगी।

Read More: Government School : मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला

इतना ही नहीं आउटसोर्स एजेंसी के श्रमिक की कार्य के दौरान दुर्घटना से यदि 40 से 60% विकलांगता अवस्था में उन्हें वित्तीय आर्थिक सहायता में 59 हजार 100 रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। वहीं यदि श्रमिक दुघर्टना में 60% से अधिक विकलांग हो तो उसे 2 लाख रुपए तक की सहायता राशि विद्युत कंपनी द्वारा दी जाएगी।

बता दें कि बिजली कंपनी के आउटसोर्स कुशल अकुशल श्रमिकों को अविद्युतीय दुर्घटना पर भी सहायता राशि मिलने से इसका फायदा अप्रत्यक्ष श्रमिकों को भी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here