वीडी शर्मा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट । मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में आगामी नगरीय निकाय चुनाव (upcoming municipal elections) तैयारियों की लहर देखी जा सकती है दरअसल कोरोना काबू में आने के बाद अब BJP ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी गई है इस दौरान Team VD ने प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। वही जल्द भाजपा जिला कार्यकारिणी की घोषणा कर सकती है। इसी बीच मध्य प्रदेश में 3 साल के बाद आखिरकार प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 24 जून 2021 को बुलाई गई है।

यह बैठक कई मायने में महत्वपूर्ण बताया जा रहे हैं। बीडी शर्मा की अपनी नई टीम के साथ यह पहली बैठक साबित होने वाली है। वही बैठक के मुख्य अतिथि जेपी नड्डा (JP Nadda) रहेंगे। माना जा रहा है कि आगामी निकाय चुनाव सहित अन्य चुनाव के लिए इस बैठक में रणनीति पर चर्चा की जा सकती है।

Read More: पत्नि के होते डॉक्टर कर रहे थे दूसरी शादी, बच्चे-रिश्तेदारों के साथ पत्नी पहुंची मंडप और फिर हुआ ये…

कार्यसमिति की बैठक के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) के साथ शीर्ष नेतृत्व के नेताओं ने बैठक की थी। इस दौरान 24 जून को होने वाले बैठक सहित 21 जून से शुरू होने वाले Vaccination महाअभियान की रणनीति पर चर्चा की गई थी। कांग्रेस (congress) ने आगामी चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। जिसके बाद BJP की तरफ से भी चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस दौरान भाजपा जिला स्तर पर संगठन को सुदृढ़ और मजबूत करने की बात कर सकती है।

मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष VD Sharma का कहना है कि 1 से 15 जुलाई तक जिला समितियों की बैठक होगी। जिसमें प्रदेश कार्य समिति के पदाधिकारी शामिल होंगे। वही 16 से 31 जुलाई तक मंडल कार्यसमिति का आयोजन किया जाएगा। मंडल और जिला कार्यसमिति के आयोजन कई मायने में बीजेपी के लिए महत्वपूर्ण साबित होने वाले हैं।

इसके अलावा 24 जून को होने वाली बैठक में Help Desk बनाकर लोगों की सहायता करने के अलावा स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करने पर भी रणनीति बन सकती है। मई 25 जून को आपातकाल की बरसी पर वर्चुअल बैठक सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे जबकि इससे पहले 20 जून से 6 हफ्ते तक केंद्रीय संगठन प्रशिक्षण शिविर आयोजित की जाएगी।