कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक आज, किसे टिकट, हो सकता है फैसला

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस (Congress) ने प्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव (By-election) की तैयारी और तेज कर दी है। पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) गुरुवार को सुबह 11:00 बजे अपने निवास पर सभी विधानसभा (Vidhansabha) प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे। विधानसभा प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र की फीडबैक रिपोर्ट कमलनाथ को सौंपेंगे। बैठक में उपचुनाव को लेकर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।

दरअसल कमलनाथ उपचुनाव वाली सीटों से संबंधित जिलों के पदाधिकारियों के साथ चार दौर की बैठक कर उपचुनाव से जुड़े हर पहलू की समीक्षा कर चुके हैं। अब कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। विधानसभा प्रभारियों से मिले फीडबैक के अनुसार पर विधानसभा क्षेत्रवार फील्ड में उतरने की रणनीति तैयार की जाएगी। इस रिपोर्ट के आधार पर कमलनाथ पार्टी नेताओं से चर्चा कर कमजोर विधानसभा क्षेत्र को लेकर अलग से रणनीति तैयार करेंगे।

कल दतिया जाएगी समिति

ग्वालियर संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायतें सुनने और उससे चर्चा करने के लिए बनाई गई समिति 28 अगस्त को दतिया जाएगी। समिति पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा करने के बाद रिपोर्ट पीसीसी चीफ को सौपेगी। समिति में पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह, सज्जन सिंह वर्मा एवं कमलेश्वर पटेल शामिल है।