शिवराज कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विभाग में सातवां वेतनमान लागू होगा। वाणिज्य कर विभाग के बोर्ड के 18 अस्थाई पद की लगातार जारी रहेंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने कैबिनेट की बैठक (cabinet meeting) बुलाई गई। जहां महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। दरअसल आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई। शिवराज सरकार की बल्लभ भवन में कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई। बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दी।

जहाँ बड़े निर्णय लिए गए। शहरी आजीविका मिशन जो एक महत्वकांक्षी योजना है। प्रदेश के नवगठित 29 नगरीय निकायों में विस्तार करने का तय किया है। वाणिज्य कर विभाग की वॉर्ड 22 में बालाघाट अंबेडकर चौक की परिसंपत्ति 8 करोड़़ 80 लाख 11 हजार रु. में 100% राशि जमा करने पर रजिस्ट्री करने का तय किया है। तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विभाग में सातवां वेतनमान लागू होगा। वाणिज्य कर विभाग के बोर्ड के 18 अस्थाई पद की लगातार जारी रहेंगे।

Read More: सीएम शिवराज बोले- महाराष्ट्र से बसों की आवाजाही बंद रहेगी, स्कूल नही खोले जाएंगे

कोरोना के बारे मे कलेक्टर ,कमिश्नर और मेडिकल कॉलेज के डीनों की कैबिनेट के साथ वर्चुअल बैठक हुई। जिलों से विस्तार से बात हुई है। भोपाल, इंदौर सहित पूरे प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में अस्पतालों में बेड उपलब्ध हैं। ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं है।

कोरोना पर भ्रम की स्थिति नहीं फैलनी चाहिए। मास्क लगाने और गोले बनाने के लिए, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लगातार प्रयास करते रहे। जन जागृति लगातार बनाए रखनी चाहिए। संक्रमण को पूरी ताकत के साथ रुकने के लिए सरकार तैयार है।