Indore News: पाकिस्तानी शरणार्थियों के लिए BJP सांसद की बड़ी मांग, मिली मंजूरी

बीजेपी सांसद शंकर लालावानी ने बताया की इंदौर में हजार के लगभग हिन्दू समुदाय सिंधी समाज के पाकिस्तानी शरणार्थियों के रुप में रह रहे हैं

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश के औद्योगिक शहर इंदौर में रहने वाले पाकिस्तानी वीजाधारियो को जल्द ही कोविड – 19 की वैक्सीन लगाई जाएगी। दरअसल, ये मांग हाल ही के इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने उठाई थी। इंदौर सांसद शंकर लालवानी की माने तो इंदौर की 28 लाख की जनसंख्या में से करीब 16 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है और इनमें से बचे हुए लोगों का भी जल्द टीकाकरण होगा। जिनमे पाकिस्तान सिंध से आये 5 हजार लोगों का टीकाकरण भी होना है।

Read More: Indore News: युवाओं की टीम “दानपात्र एप” के जरिये कर रही जरुतमंदों की सेवा

इस मामले को लेकर इंदौर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जड़िया ने बताया कि सरकार से निर्देश जारी होते ही विशेष कैम्प के जरिये टीकाकरण किया जाएगा। इधर, इंदौर से बीजेपी सांसद शंकर लालावानी ने बताया की इंदौर में हजार के लगभग हिन्दू समुदाय सिंधी समाज के पाकिस्तानी शरणार्थियों के रुप में रह रहे हैं, शरणार्थियों ने प्रशासन से मांग की थी उन्हें भी वैक्सीन लगाया जाए।

Read More: MP News: मंत्री जी की किरकिरी, घोषणा के अमल पर वल्लभ भवन की रोक…

प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद यह मांग मान ली गई है। पाकिस्तानी शरणार्थी शहर के टीकाकरण केंद्रों पर पहचान पत्र के रूप में अपना पासपोर्ट दिखाकर टीका लगवा सकेंगे।  कई लोगों के पास आधार कार्ड या अन्य कागजात नहीं होने कारण समस्या आ रही थी। विशेष परिस्थितियों में एक व्यक्ति के डॉक्यूमेंट पर ज्यादा लोगों को टीके लगाए जा सकते हैं।