इंदौर संभाग में कमिश्नर के निर्देश, जिस तरह से चुनाव संपन्न होते है उसी तर्ज पर कराया जाए वैक्सीनेशन

इंदौर, आकाश धोलपुरे। देशभर के कई शहरों में आज कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंचाई जा रही है। इंदौर में भी कोरोना टीके की पहली खेप बुधवार को पहुंच सकती है। भोपाल से वैक्सीन की सप्लाई इंदौर के लिए की जाएगी। इधर, प्रशासनिक स्तर पर वैक्सीन रखने की तैयारी पूरी कर ली गई है और हो सकता है कि 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू किया जा सके। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में वैक्सीन के 5 लाख डोज की पहली खेप बुधवार को ही भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर पहुंचना शुरू हो जाएगी। यहां से 24 घंटे में वैक्सीन प्रदेश के अन्य जिलों में पहुंचा दी जाएगी।

वैक्सीन कि कोल्ड चैन के सिस्टम को ध्यान में रखते हुए इंदौर संभाग के अंतर्गत आने वाले सभी जिलों के कलेक्टर से संभागायुक्त पवन शर्मा ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कांफ्रेसिंग के दौरान कलेक्टरो को संभागायुक्त ने कहा कि जिस तरह से एक जिले में चुनाव को कलेक्टर द्वारा लीड किया जाता है उसी तरह से ऐतिहासिक वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिए हर कलेक्टर स्वयं जिम्मेदारी के साथ तैयार रहे। । संभागायुक्त डॉक्टर शर्मा ने सभी कलेक्टर्स से कहा कि वे अपने ज़िलों में इस बड़ी चुनौती का उत्तर दायित्व निभाने के लिए लीडर बनें।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।