Commonwealth Games 2022 : भारत ने कनाडा को दी 8-0 से मात, महिला टीम भी सेमीफाइनल में

भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने 7वें एवं 55वें रोहित रोहिदास ने 10वें, ललित उपाध्याय ने 25वें, गुरजंत सिंह ने 28वें, आकाशदीप सिंह ने 38वें एवं 59वें और मनदीप सिंह ने 57वें मिनट में गोल दागा।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय महिला एवं पुरुष हॉकी टीमें यहां बर्मिंघम में अपने-अपने मुकाबलों में कनाडा को क्रमशः 3-2 और 8-0 से मात देकर जीत की पटरी पर लौट आई हैं। इससे पहले पुरुष टीम को 3 गोल की बढ़त के बावजूद मेजबान इंग्लैंड के सामने ड्रा खेलना पड़ा था वहीं महिला टीम को इंग्लैंड ने 3-1 से मात दी थी। इस जीत के साथ जहां भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर पदक के और नजदीक पहुंच गई है वहीं पुरुष टीम का फैसला 4 अगस्त 2022 को वेल्स के खिलाफ पूल बी के आखिरी मुकाबले के बाद हो जाएगा।

पुरुष टीम के पांच खिलाड़ियों ने दागे गोल

भारत के लिए अच्छी बात यह रही कि इस मुकाबले में सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया, जहां 6 अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल दागे। हरमनप्रीत ने मैच के 7वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर भारत का खाता खोला। इसके बाद तो भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने एक के बाद एक गोल कर कनाडा के होश ही उड़ा दिए।

भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने 7वें एवं 55वें अमित रोहिदास ने 10वें, ललित उपाध्याय ने 25वें, गुरजंत सिंह ने 28वें, आकाशदीप सिंह ने 38वें एवं 59वें और मनदीप सिंह ने 57वें मिनट में गोल दागा।

एक जीत के साथ पदक होगा पक्का

भारतीय महिला हॉकी टीम ने यहां कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में कनाडा को 3-2 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम अब मेडल पक्का करने से सिर्फ एक जीत दूर है। इन खेलों में भारत ने पांचवी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। भारत के लिए सलीमा टेटे, नवनीत ने गोल दागे। भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में अब ऑस्ट्रेलिया से होगा।