देश के सबसे युवा सांसद का कोरोना से निधन, दिग्विजय सिंह के थे करीबी, पार्टी में शोक की लहर

बनेड़ा का अंतिम संस्कार आज बनेड़ा स्थित राज परिवार के शमशान में कोरोना गाईडलाइन के तहत किया जाएगा।

dewas

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश के सबसे युवा सांसद हेमेंद्र सिंह बनेड़ा (Hemendra Singh Banera) का कोरोना (corona) से निधन हो गया। कोरोना के लक्षण दिखने पर 15 दिनों से उन्हें महात्मा गांधी अस्पताल (महात्मा गांधी अस्पताल ) में भर्ती कराया गया था लेकिन हालत बिगड़ने के बाद उन्हें RSHU रेफर कर दिया गया था। जहां इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली। बनेड़ा का अंतिम संस्कार आज बनेड़ा स्थित राज परिवार के शमशान में कोरोना गाईडलाइन के तहत किया जाएगा।

Read More: आज से बदल गए Bank, ITR, PF से जुड़े ये महत्वपूर्ण नियम, ग्राहकों पर पड़ेगा सीधा असर

दरअसल 75 वर्षीय हेमेंद्र सिंह बनेड़ा कोरोना संक्रमित हो गए थे। 2 सप्ताह पहले बुखार और कोरोना के लक्षण दिखने के कारण उन्हें भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वही हालत में सुधार ना देखते हुए उन्हें जयपुर (jaipur) रेफर कर दिया गया था। बनेड़ा भीलवाड़ा के अंतिम राजा के पदवी से सम्मानित थे। बनेड़ा मेवाड़ के बनेड़ा रियासत के राजा भी थे।

Read More: Indore News: मदिराप्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी, आज से खुलेंगी शराब दुकानें

हेमेंद्र सिंह बनेड़ा ने देश के सबसे युवा सांसद होने का रिकॉर्ड भी बनाया है। 1971 में 25 वर्ष की उम्र में उन्हें जनता दल से लोकसभा के लिए निर्वाचित किया गया था। उन्होंने 1989 में भारतीय जनसंघ पार्टी से भी चुनाव लड़ा है। बनेड़ा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (digvijay singh) के बेहद करीबी माने जाते हैं। दिग्विजय सिंह राजस्थान की यात्रा पर जब भी पहुंचते थे। उनका हेमेंद्र सिंह बनेड़ा से मिलना निश्चित रहता था। बनेड़ा के निधन पर बीजेपी, कांग्रेस सहित विभिन्न दल के नेता और मेवाड़ राजघराने ने शोक जताया है। वहीं बनेड़ा का अंतिम संस्कार बनेड़ा स्थित राज परिवार के शमशान में कोरोना गाईडलाइन के तहत किया जाएगा।