इंडिया का ब्यूटी परचम, हरनाज कौर संधू बनी मिस यूनिवर्स

हरनाज इससे पहले 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब अपने नाम कर चुकी है और 2018 में मिस मैक्सिमाइजिंग स्टार इंडिया 2018 से नवाजी जा चुकी है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत की हरनाज कौर संधू (Harnaaz kaur sandhu) मिस यूनिवर्स चुनी गई है। लारा दत्ता के मिस यूनिवर्स (Miss Universe) चुने जाने के 21 साल बाद किसी भारतीय को यह खिताब मिला है। वर्ष 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स चुनी गई थी। इजराइल के शहर इलात में हुए मिस यूनिवर्स खिताब को भारत की बेटी हरनाज कौर संधू (Harnaaz kaur sandhu) ने अपने नाम कर लिया है। इस प्रतियोगिता मे हरनाज कौर संधू पहले स्थान पर रहीं वही मिस पराग्वे (Miss Paraguay) दूसरे नंबर पर रहीं तीसरा स्थान मिस साउथ अफ्रीका (Miss South Africa) के नाम रहा ।

यह भी पढ़ें…आज से 3 दिवसीय यूपी दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

हरनाज पेशे से एक मॉडल है और चंडीगढ़ की रहने वाली हैं। उन्होंने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई की और लंबे समय से इसके लिए तैयारी कर रही थी। हरनाज इसके पहले लिवा मिस दिवा यूनिवर्स भी जीत चुकी है और फेमिना मिस इंडिया 2019 के ग्रैंड फिनाले में 2019 में पहुंच चुकी हैं। हरनाज का परिवार वैसे गुरदासपुर का रहने वाला है लेकिन अब मोहाली में रहता है। हरनाज इस समय चंडीगढ के पोस्ट ग्रैजुएट गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज की स्टूडेंट है।

यह भी पढ़ें…पंचायत चुनाव 2021: उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, बिजली का बिल देगा बड़ा झटका

हरनाज अपनी शानदार फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं और इसके लिए वे योग को बहुत ज्यादा महत्व देती हैं। हरनाज इससे पहले 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब अपने नाम कर चुकी है और 2018 में मिस मैक्सिमाइजिंग स्टार इंडिया 2018 से नवाजी जा चुकी है। मिस इंडिया 2019 में वे टॉप 12 में स्थान बनाने में सफल रही थी