Commonwealth Games 2022 : ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा गोल्ड का सपना, क्रिकेट के बाद हॉकी फाइनल में भी दी मात

भारतीय टीम की तरफ से बेहद ही खराब डिफेन्स देखने को मिला, जबकि अटैक तो कंगारुओं ने उन्हें करने ही नहीं दिया।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन भारतीय हॉकी टीम को फाइनल मुकाबले में कॉमनवेल्थ गेम्स की 6 बार की चैम्पियन टीम ऑस्ट्रेलिया के हाथों 7-0 से शर्मनाक हार का मुंह देखना पड़ा। पूरे टूर्नामेंट में आक्रमक हॉकी खेलने वाली भारतीय टीम फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के आसपास भी नहीं पहुंच सकी। भारतीय टीम की तरफ से बेहद ही खराब डिफेन्स देखने को मिला, जबकि अटैक तो कंगारुओं ने उन्हें करने ही नहीं दिया।

फाइनल मुकाबलें में आस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त शुरुआत की और 9वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को ब्लेक गोवर्स ने गोल में तब्दील कर 1-0 की बढ़त हासिल की। उसके बाद पहले क्वार्टर के खत्म होने से ठीक पहले नाथन एफ़्राम्स ने 14वें मिनट में गोल कर बढ़त को दोगुना कर दिया। दूसरे क्वार्टर में भी आस्ट्रेलियाई टीम ने आक्रमक खेल दिखाते हुए 21 वें मिनट में जैकब एंडरसन गोल दागते हुए बढ़त को 3-0 कर दी। इसके बाद 26वें मिनट में टॉम विकम और 27वें मिनट में जैकब एंडरसन ने लगातार दो गोल करते हुए हॉफ टाइम तक बढ़त को 5-0 कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमों के डिफेंस ने शानदार खेल दिखाया लेकिन 42वें मिनट में नाथन एफ़्राम्स ने छठा गोल दाग भारतीय टीम को मुकाबलें से पूरी तरह से बाहर कर दिया। चौथे क्वार्टर की शुरुआत में ही 46वें मिनट में फ्लिन ओगिल्वी सातवा गोल किया।

इसी के साथ भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का सफर समाप्त हो गया है। भारत के लिए बर्मिंघम में एथलीट्स ने शानदार प्रदर्शन कर कुल 60 पदकों पर कब्जा जमाया, जिसमें 22 गोल्ड 15 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है।