इंदौर में कोरोना का तांडव जारी, 131 की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव, आंकड़ा 2200 के पार

73594

इंदौर। मध्यप्रदेश(madhypradesh) के मिनी मुबंई कहे जाने वाले इंदौर (indore) में कोरोना(corona) का तांड़व जारी है। आए दिन मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। बुधवार रात यहां फिर 131 कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही इंदौर में मरीजों की संख्या 2238 और मरने वालों की संख्या 96 पहुंच गई है।लगातार बढ़ते आंकड़ों से ये तो साफ हो गया है कि इंदौर में ढील मिलना मुश्किल है वही अन्य जिलों के मुकाबले लॉक डाउन (lock down)की अवधि को और बढ़ाया जा सकता है। हालांकि इसके संकेत बीते दिनों कलेक्टर (indore collecter) ने भी दे दिए थे। वही शहर में लगातार बढ़ रहे आंकड़ों ने सरकार(shivraj sarkar) के माथे पर भी चिंता की लकीरें खींच दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार आने वाले दिनों मे इंदौर को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है।

दरअसल, बुधवार को 1728 सैंपल लिए गए जिनमें से 1422 की जांच की गई। इनमें 131 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इधर सैंपलिंग बढ़ने के साथ ही संक्रमण दर भी 6-7 से बढ़कर 9.21 पर पहुंच गई। एक और मरीज की कोरोना से मौत की पुष्टि के भाव शहर में महामारी से मरने वालों की संख्या 96 हो गई। वही प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 4000 हजार के पार हो गया है। अबतक प्रदेश में 140 से ज्यादा मौते हो चुकी है।

हैरानी की बात ये है कि मध्य प्रदेश के 52 में से 40 से ज्यादा जिले कोरोना की चपेट में आ गए है।इनमें कई जिले तो ऐसे है जिनमें लॉक डाउन थ्री में कोरोना की एंट्री हुई है, जो पहले ग्रीन और आरेंज तक ही सीमीत थे। वही रेड जोन इलाकों में भी तेजी से मरीजों की संख्या में बढोत्तरी हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here