Indore Coronavirus: इंदौर में फिर 73 नए पॉजिटिव केस, आंकडा 7 हजार पार

इंदौर।आकाश धोलपुरे। प्रदेश के इंदौर में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजो की कुल संख्या 7 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। सोमवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय इंदौर द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक इंदौर में 73 नए पॉजिटिव केस आये है वही रिपीट सैम्पल की संख्या 30 बताई जा रही है। 73 नए संक्रमितों के साथ शहर में अब कुल पॉजिटिव मरीजो की संख्या 7058 हो चुकी है। जिनमें से एक्टिव केस 1994 है जिनका इलाज कोविड अस्पतालों में जारी है। इधर, कोरोना से जंग जीतकर सोमवार को 59 लोग डिस्चार्ज हुए और वे अब स्वस्थ होकर लौट चुके है। जिसके बाद अब इंदौर में कुल डिस्चार्ज किये मरीजो की संख्या 4758 हो गई है। वही सोमवार को 2 लोग कोरोना से जान गंवा चुके है जिसके बाद अब इंदौर कोविड से कुल 306 लोगो की मौत हो चुकी है।
इधर, क्वारेंटिंन सेंटर्स से अब तक 5070 लोग डिस्चार्ज किये जा चुके है हालांकि ये लोग पॉजिटिव मरीजो की श्रेणी में नही है लेकिन सिंटम्स के आधार पर और पॉजिटिव मरीजो से नजदीकी के आधार पर इन्हें एतियाहतन सेंटर्स में रखा गया था। सोमवार को 25 लोगो को क्वारेंटिंन सेंटर्स से डिस्चार्ज किया गया है।

इंदौर में सोमवार को सबसे ज्यादा 6 पॉजिटिव सांई बाग कालोनी से मिले है वही दूसरी ओर स्कीम नम्बर 71 चंदन नगर से 4, इंदिरा ग्राम सिमरोल, स्कीम नम्बर 54, पिंक सिटी, कबूतर खाना, द्वराकापुरी और जूनी इंदौर क्षेत्र से 3 – 3 मरीज कोरोना पॉजिटिव के रूप में सामने आए है। शहर के कुल 43 स्थानों से 73 मरीज सामने आए है।

कोरोना के मरीजो की बढ़ती संख्या ने स्वास्थ्य विभाग को तैयार रहने के लिए ताकीद तो कर दिया है लेकिन लंबे समय बाद पॉजिटिव के आंकड़े में कमी विभाग के लिए राहत की खबर है। इधर, इंदौर को पूरी तरह से खोलने को लेकर क्षेत्र क्रमांक 3 ( शहर का मध्यक्षेत्र ) के विधायक आकाश विजयवर्गीय ने एक पत्र के जरिये मांग की है शहर को पूरी तरह से खोल दिया जाए ताकि आर्थिक तौर पर शहर की मुश्किलें न बढ़े वही उन्होंने इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह को भेजे पत्र में कुछ सुझाव भी दिए है जिसकी सहायता से कोरोना पर रोक लगने के शहरवासियों के चेहरे पर रौनक बनी रह सकती है। फिलहाल, इस पत्र पर प्रशासन क्या एक्शन लेता है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Indore Coronavirus: इंदौर में फिर 73 नए पॉजिटिव केस, आंकडा 7 हजार पार Indore Coronavirus: इंदौर में फिर 73 नए पॉजिटिव केस, आंकडा 7 हजार पार