इंदौर: 900 के पार पहुंचा आंकड़ा, 1000 के करीब कुल मौतें, 60 घंटे का कोरोना कर्फ्यू शुरू

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश के इंदौर में 60 घंटे का लॉकडाउन शुरू होने के बाद बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, यहां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गए मेडिकल बुलेटिन ने सबको फिर से हैरान कर दिया है। इंदौर में शुक्रवार को जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 912 नए कोरोना संक्रमित सामने आये है। वही दूसरी ओर आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक 5 लोगो के कोरोना से जान गंवाने के चलते मौत का आंकड़ा 994 तक जा पहुंचा जो 1 हजार के करीब है।

बता दे कि इंदौर में कोरोना की दूसरी लहर का असर कुछ ऐसा हुआ है कि इस साल में पहली दफा लॉक डाउन की मार भी प्रदेश के अन्य शहरों के साथ इंदौर को झेलनी पड़ी है। इंदौर में हालात क्या है ये बताने के लिए सरकारी आंकड़े ही काफी है। जो ये बता रहे है कि इंदौर का रिकवरी रेट गिरकर 90 प्रतिशत से नीचे जा चुका है वही दूसरी ओर वर्तमान में 7425 लोगो का इलाज कोविड अस्पतालों और होम आइसोलेशन के माध्यम में से जारी है। वही इनमे से 4300 से ज्यादा अस्पतालों के बेड भर चुके है।

Read More: सीएम शिवराज की अफसरों के साथ आपात बैठक, ज्यादा आबादी वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन पर विचार

हालांकि स्वास्थ्य विभाग का दावा कुल एक्टिव मरीजो में करीब 40 प्रतिशत मरीज प्रदेश के अन्य जिलों से है जो इंदौर के अस्पतालों में इलाज करा रहे है। कोविड के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि शुक्रवार को इंदौर में पॉजिटिविटी रेट 15 प्रतिशत रहा और अब तक इंदौर जिले में कोरोना के कुल पॉजिटिव मरीजो की संख्या 77592 तक जा पहुंची है वही 5 मौतों के साथ फेटालिटी रेट 1.2 प्रतिशत हो गया है।

फिलहाल, इंदौर में कोरोना के बढ़ते मामलो के बाद सवाल ये उठ रहा है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कैसे नियंत्रित किया जाए और साथ ही जब लॉक डाउन खुलेगा तो लोगो को किस तरह के नियमो का पालन करना जरूरी होगा। हालांकि अभी भी कई जरूरी और अनिवार्य छूटे लॉक डाउन के दौरान लोगो को दी गई है ऐसे में लोगो को मास्क पहनना और जरूरी गाइडलाइंस का पालन करना बेहद जरूरी है।

इंदौर: 900 के पार पहुंचा आंकड़ा, 1000 के करीब कुल मौतें, 60 घंटे का कोरोना कर्फ्यू शुरू