इंदौर: बढ़ता हुआ कोरोना की ग्राफ, मिले 454 पॉजिटिव, 26 हजार पार पहुंचा आंकड़ा

इंदौर(indore) में कोरोना(corona) पॉजिटिव(positive) की कुल संख्या 26 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। वहीं 597 लोग अब तक अपनी जान गंवा बैठे है।

corona

इंदौर, आकाश धोलपुरे। अदृश्य वायरस(virus) का कहर बीते एक माह से दुगुनी रफ्तार से बढ़ गया है। ये ही वजह है कि प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर(indore) में कोरोना(corona) पॉजिटिव(positive) की कुल संख्या 26 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। वही खतरनाक वायरस की चपेट में आने के बाद कुल 597 लोग अब तक अपनी जान गंवा बैठे है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ो के हिसाब से रविवार को कुल 454 नए संक्रमित सामने आए है। कोरोना ने अब कनाड़िया गांव, फाकरी कालोनी और पूर्वी हॉस्पिटल सहित 3 नए स्थानों पर अपने पैर पसारे है। इधर, रविवार को कोरोना के अधिकतर पॉजिटिव केस शहर के नंदानगर, स्कीम नम्बर 74, 114 विजय नगर, रविदास नगर, सुखलिया, न्याय नगर, गौरी नगर, वीणा नगर में सामने आए है।

रविवार को इंदौर में 3105 सैम्पल टेस्ट किये गए जिनमे से 2630 निगेटिव सैम्पल सामने आए वही कोविड ने 454 लोगो को अपनी जकड़ में ले लिया इसके अलावा 21 रिपीट पॉजिटिव सैम्पल भी गणना में सामने आए है। शहर में अब तक कुल 26382 पॉजिटिव केस सामने आए है जिनमे से 21346 लोग ठीक हो चुके है और वर्तमान में 4439 लोगो का इलाज जारी है।

फिलहाल, इंदौर में अक्टूबर माह के पहले 4 दिनों में 1907 नए पॉजिटिव सामने आए है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना किस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। शहर पूरी तरह से खुला है ऐसे में आम लोगो को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। लिहाजा, हम आपसे अपील करते है कि आप मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही हाथों को बार बार धोने के लिए साबुन का इस्तेमाल करे और जरूरत पड़ने पर सेनेटाइजर का उपयोग भी करे।