Indore News: कोरोना के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, सांसद ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र, अलर्ट पर प्रशासन

इसी को ध्यान में रखते हुए इंदौर सांसद शंकर लालवानी के विदेश मंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि वो बीते 1 माह में ब्रिटेन से इंदौर आने वाले यात्रियों की जानकारी दे ताकि इंदौर सहित मध्यप्रदेश में कोई खतरा पैदा न हो।

भारत

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश में कोरोना के एपिसेंटर बने इंदौर में ब्रिटेन से निकले कोरोना के नए स्ट्रेन ने चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, जब कोरोना की शुरुआत इंदोर में हुई थी। तब 3 हजार से ज्यादा लोग विदेशों से हवाई यात्रा कर इंदौर पहुंचे थे और तब एयरपोर्ट प्रबन्धन और प्रशासन कोरोना को हल्के में ले रहा था। इसके बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग इंदौर द्वारा घर – घर जाकर लोगो की जानकारी जुटाई थी। इसके बाद शहर में कोरोना फैलता गया वही इंदौर में कलेक्टर मनीष सिंह के कमान संभालने के बाद उन्होंने स्वयं माना था कि हवाई यात्रा के जरिये आने वाले लोगो से ही संक्रमण फैला है।

वर्तमान में इंदौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 53 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है। वही कोरोना से 851 लोग अपनी जान गंवा बैठे है। वही 48 हजार से ज्यादा संक्रमित ठीक हो चुके है और अब 3925 मरीजो का इलाज जारी है। हैरान कर देने वाले इन आंकड़ों के बीच ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के सामने आने के बाद इंदौर में चिंता बढ़ना लाजिमी है।

इसी को ध्यान में रखते हुए इंदौर सांसद शंकर लालवानी के विदेश मंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि वो बीते 1 माह में ब्रिटेन से इंदौर आने वाले यात्रियों की जानकारी दे ताकि इंदौर सहित मध्यप्रदेश में कोई खतरा पैदा न हो। दरअसल, 70 प्रतिशत तेजी से कोरोना का नया स्ट्रेन वार करता है। लिहाजा इंदौर सांसद न सिर्फ विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखा बल्कि इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह को भी पत्र लिखकर ब्रिटेन से आये लोगो की जानकारी जुटाकर सावधानी बरतने को कहा है।

Read More: कमलनाथ देंगे नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा? बीजेपी नेता ने कही ये बात, चर्चाओं का बाजार गर्म

कोरोना के नये स्ट्रेन से इंदौर में हड़कंप मचा है और जानकारी के मुताबिक अब तक स्वास्थ्य विभाग को जानकारी मिली है कि पिछले एक माह में ब्रिटेन से 33 लोग आए है जिसके बाद बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर-घर जाकर 30 लोगों के सैंपल लिए जिनकी रिपोर्ट आज शाम तक आ सकती है। जानकारी में ये भी सामने आया है कि 33 में से एक शख्स का नाम नाम दोबारा लिखा गया था

वही एक शख्स इंदौर आकर वापस ब्रिटेन लौट चुका है। फिलहाल, ब्रिटेन से आये लोगो मे किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है उसे स्वास्थ्य विभाग दोबारा जांच के लिए एनआईवी पुणे भेजेगा। फिलहाल, इंदौर में कोरोना को लेकर इंदौर में स्वास्थ्य विभाग फिर से अलर्ट पर आ चुका है क्योंकि कोरोना के नए स्ट्रेन ने चिंता बढ़ा दी है।

Indore News: कोरोना के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, सांसद ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र, अलर्ट पर प्रशासन Indore News: कोरोना के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, सांसद ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र, अलर्ट पर प्रशासन Indore News: कोरोना के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, सांसद ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र, अलर्ट पर प्रशासन