Indore News: कोरोना का पंच, 5 दिन से लगातार 600 मामले, प्रशासन सख्त

सोमवार को 628 रिकार्ड मरीज सामने आए तो वही 2 लोगों की जान कोरोना के कारण चली गई।

corona

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कोरोना काल की दूसरी लहर और आफत में पड़ गया इंदौर। दरअसल, दूसरी लहर के दौरान संक्रमितों के आंकड़े हैरतअंगेज रूप के सामने आ रहे है। बता दे कि मार्च 2020 में भी इंदौर में ऐसे हालात नही थे लेकिन उस वर्ष कोरोना के वार की रफ्तार पिछले साल की तुलना में कई गुना अधिक है। इसी का परिणाम है कि पिछले 5 दिनों में लगातार पांचवा मौका है जब कोविड संक्रमितों की संख्या 600 के आंकड़े को पार कर गई है।

एक तरफ जहां सोमवार को दिनभर शहर कोरोना के कारण लगे प्रतिबंधो के साथ रंगों के पर्व को निश्चित नियमो का पालन कर रहा था वही दूसरी ओर रात को जब कोविड – 19 का बुलेटिन जारी हुआ तो हालत चिंताजनक हो गए क्योंकि संक्रमण के मामले में इस वर्ष की सर्वाधिक उछाल कोरोना आंकड़ो के लिहाज से दर्ज की गई। सोमवार को 628 रिकार्ड मरीज सामने आए तो वही 2 लोगो की जान कोरोना के कारण चली गई।

Read More: किसानों के लिए शिवराज सरकार की बड़ी योजना, पूरे प्रदेश में लागू, ऐसे मिलेगा लाभ

बता दे कि इंदौर में 25 मार्च से लेकर सोमवार 29 मार्च तक हर दिन क्रमशः 612, 619, 603, 609, 628 लोग संक्रमण के शिकार हुए है। याने बीते 5 दिनों में 3071 लोग कोरोना की चापेट में आ चुके है। वही सोमवार को 2 लोगो की मौत के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 959 तक जा पहुंची है वही 5 दिनों में 10 लोगो की मौत भी हो चुकी है। वही इंदौर में वर्तमान में 3545 मरीजो का उपचार जारी है हालांकि राहत की बात ये है कि सोमवार को 367 लोगो द्वारा कोरोना को मात दी गई है और वे स्वस्थ होकर घर लौट चुके है।

फिलहाल, इंदौर कोरोना की रडार पर है और लोगो को मास्क पहनने की हिदायत प्रशासन द्वारा दी जा रही है वही भीड़ वाले क्षेत्रो में भी सोशल डिस्टेसिंग के नियमो के पालन करने की अपील की जा रही है। इसके अलावा इंदौर आज से वैक्सीनेशन के एक बार फिर रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है।

corona