Indore news : लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 8 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी मूलतः गुजरात के रहने वाले हैं और वारदात के बाद गैंग के सदस्य नागपुर भाग जाते थे।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore) पुलिस ने बैटरी कारोबारी सौम्य जैन से 1 लाख 70 हजार रुपये लूटने वाली गैंग का पर्दाफ़ाश करते हुए लुटेरी गैंग के आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटी हुई राशि 1 लाख 40 हजार रुपये, 3 बाईक, 1 कार समेत तीन फर्जी बाईक की नंबर प्लेट बरामद की है। अब पुलिस आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है।

Indore news : लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 8 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- Indore news : DIG ऑफिस के बाहर युवक ने खुद पर पेट्रोल डालकर की आत्मदाह की कोशिश, जानें मामला

दरअसल, जूनि इन्दौर थाना क्षेत्र के माणिकबाग ब्रिज ने निचे, पिछले दिनों स्कीम नंबर-71 निवासी सौम्य जैन को रात बाइक सवार बदमाशों उस वक्त लूटा जब वो अपनी कार से घर लौट रहा था। सौम्य ने पुलिस को बताया बाइक पर आए दो बदमाशों ने उससे कहा कि आप टक्कर मार कर भागे हो। जब फरियादी बात के लिए कार से बाहर निकला उसी समय बदमाशों ने कार का  कांच फोड़ कर एक लाख 70 हजार रुपयों से भरा बैग निकाल लिया। घटना को गंभीरता से लेते हुए एएसपी और सीएसपी ने रावजी बाजार और भंवरकुआं थाना पुलिस की टीम बनाई और कई किलोमीटर दूर तक के सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

सौम्य ने पुलिस को बताया कि वह आरएनटी मार्ग स्थित श्रीवर्धन कॉम्पलेक्स से रवाना हुआ था। इस कॉम्पलेक्स में हवाला कारोबारियों के दफ्तर से  पुलिस ने टाइमिंग के हिसाब से फुटेज निकाले तो बाइक सवारों का हुलिया मिल गया। पुलिसकर्मियों ने छावनी से टॉवर चौराहा तक सारे फुटेज निकाल लिए। इसी से सुराग मिला और मंगलवार को इंदौर से पांच आरोपी और नागपुर से 3  आरोपियों  को गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ें- सड़ी-गली अवस्था में मिला दिग्गज नेता और पूर्व MLC का शव, जांच में जुटी पुलिस

अफसरों के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बतया की वो रैकी कर लूटपाट करते हैं और जिस भी शहर में जाते थे वहां की फर्जी  नंबर प्लेट अपनी बाइक में लगा लेते थे। आरोपियों ने लूट की वारदात के बाद उज्जैन जाना बताया। आरोपी मूलतः गुजरात के रहने वाले हैं और वारदात करने के बाद गैंग के सदस्य नागपुर भाग जाते थे। पुलिस ने आरोपियों से लूटी हुई राशि में से एक लाख 40 हजार रूपए जब्त किये हैं। इसी के साथ वारदात में उपयोग में लाई गई 3 बाइक, 1 कार और 3 फर्जी बाईक की नंबर प्लेट भी पुलिस ने जब्त की है। इंदौर पश्चिम क्षेत्र एसपी महेशचंद्र जैन ने बताया कि इंदौर पुलिस ने अन्य जिलों के पुलिस अधिकारियों को भी आरोपियों के बारे में सूचना दे दी है ताकि वहां भी इस प्रकार की घटना के बारे में पता लगाया जा सके। साथ आरोपियों से इंदौर के चंदनगर में इसी तरह हुई वारदात के बारे में पूछताछ भी की जा रही है। इधर, आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को एसपी ने 10 हजार रूपए का इनाम देने की घोषणा भी की है।

https://vimeo.com/600891992