आरोपियों का निकाला जुलूस, लगवाई उठक-बैठक, घटनास्थल पर पुलिस ने टिकवाया माथा

इंदौर, आकाश धोलपुरे 

इंदौर में पुलिसिंग का एक अनूठा अंदाज गुरुवार रात को देखने को मिला है। दरअसल, इंदौर के द्वराकापुरी थाना क्षेत्र रहवासियों के एक इलाके में दो गुंडों ने ऐसा आतंक मचा रखा था कि हर परिवार डरा और सहमा सा रहने लगा था। दोनों बदमाशो ने कुछ दिन पहले थाना क्षेत्र में एक युवक से गाड़ी की मांग की और न दिए जाने पर उस पर चाकू से हमला बोल दिया जिसके बाद युवक घायल हो गया। इसके बाद पुलिस ने बदमाशों को खाकी की ताकत दिखाई जिसे देखने के बाद रहवासी ताली बजाने को मजबूर हो गए।

दरअसल, द्वारकपुरी पुलिस ने क्षेत्र के चाकूबाजी सहित अन्य वारदातों को अंजाम देकर अपना आतंक कायम करने वाले दो बदमाशो का जुलूस गुरुवार रात को पुलिस ने उसी में क्षेत्र में निकाला जहां बदमाशों के खौंफ के साये में लोग डरे हुए थे। पुलिस ने बदमाशो के आतंक वाले क्षेत्र में ना सिर्फ जुलूस निकाला बल्कि वही उनसे उठक – बैठक भी लगवाई और कान पकड़कर लोगो से माफी भी मंगवाई । जिसके बाद खाकी के रौब से खुश होकर रहवासियों ने घरों से निकलकर तालियां बजाकर पुलिस के इस अंदाज का काम से खुश लोगो ने भी तालिया बजाकर पुलिस का स्वागत भी किया। इंदौर की द्वारकापुरी पुलिस थाना टीआई धर्मवीर सिंह नागर की माने तो क्षेत्र में अजय ठाकुर और विजय विश्कर्मा नामक बदमाश लगातार आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर लोगो मे भय का माहौल पैदा कर रहे थे जिसके चलते दोनों बदमाशो का क्षेत्र में आतंक हो गया था।

कुछ दिन पहले जी दोनों बदमाशो ने रोहन पंजवानी नामक युवक को चाकू मारकर घायल कर दिया था । दोनों के बढ़ते ख़ौफ़ के बीच पुलिस ने गुरुवार रात को दोनों पकड़ा और पुलिस दोनों को उन क्षेत्रो में ले गई जहाँ उनका आतंक है इसके बाद पुलिस ने दोनों बदमाशो से वही उठक बैठक लगवाई और लोगो से माफी भी मंगवाई। पुलिस ने बदमाशों को उस जगह माथा भी टिकवाया जहां बदमाशो ने युवक को चाकू मारकर उसका रक्त बहाया था।बदमाशो का जुलूस देखकर लोगो ने तालिया बजाकर पुलिस का स्वागत भी किया । फिलहाल दोनों बदमाशो पर पुलिस ने 25 आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है और उनकी जमकर खातिरदारी भी की। इधर, पुलिस अब लोगो से जुड़ाव के लिए प्रयास भी शुरू कर रही है ताकि ऐसी आपराधिक वारदाते और खौंफ के साये सामने न आये।