Jabalpur: चिटफंड कंपनी का बड़ा फर्जीवाड़ा, नौकरी का झांसा देकर लाखों ठगे, जांच में जुटी पुलिस

कंपनी के फर्जीवाड़ा से नाराज लोगों ने उसके ऑफिस के सामने हंगामा किया।

जबलपुर, संदीप कुमार। शहर में चिटफंड कंपनी का फर्जीवाड़ा सामने आया है। घर बैठे रोजगार देने के नाम पर लोगों के रजिस्ट्रेशन का पैसा लेकर कंपनी फरार हो गई है। जिसमे की जबलपुर के रहने वाले हजारों लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। सभी से ढाई हजार रुपया लिया गया था। कंपनी के फर्जीवाड़ा से नाराज लोगों ने उसके ऑफिस के सामने हंगामा किया।

जबलपुर पब्लिकेशन के नाम से खुला था आफिस

जबलपुर के उखरी चौक पर 2 महीने पहले जबलपुर पब्लिकेशन के नाम से एक ऑफिस खोला गया था। इस ऑफिस में बेरोजगार युवकों को एक योजना समझाई गई थी। जिसमें हितग्राही ब्रेल लिपि में पेज तैयार करने के पर पेज 40 रुपया कंपनी लिखने को दिया जाएगा। लेकिन काम शुरू करने के पहले ढाई हजार रुपया जमा करना होगा। यदि लोग एक से ज्यादा मेंबर बनाते हैं तो अतिरिक्त फायदा मिलेगा।

2 महीने में कंपनी के कई हजार मेंबर बन गए और ढाई हजार रुपए के हिसाब से कंपनी के पास लाखों रुपया पहुंच गया। लोगो मे अचनाक खबर फैली की कंपनी भाग गई है। जिसके बाद धीरे धीरे लोग इकट्ठा होना शुरू हुए और भीड़ सैकड़ों से हजारों में पहुंच गई। इसमें ज्यादातर महिलाएं बेरोजगार युवक शामिल थे। इसमें कुछ लोगों का कहना था कि उन्हें कंपनी ने पैसा दिया है और कुछ लोग खुद को ठगा हुआ मान रहे थे।

बेरोजगारों के सामने झुक गई पुलिस

सूचना के बाद करीब मौके पर तीन थानों का बल पहुंच गया, लेकिन जिस तरीके से बेरोजगार और थके हुए लोगों की भीड़ लगातार उखरी चौक पर पहुंच रही थी। उससे पुलिस लोगों को काबू नहीं कर पा रही थी। बहरहाल पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वह कंपनी के लोगों को पकड़ेगी और सभी लोगों के पैसे वापस करवाएगी। इधर कंपनी की ओर से कोई भी सामने नहीं आया। हालांकि कंपनी का एक कर्मचारी बिल्डिंग के ऊपर से फुटेज बनाते हुए नजर आया, लेकिन कंपनी की ओर से अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।