Jabalpur News: संदिग्ध की तलाशी में 9 लाख रूपए की चांदी बरामद, जाँच में जुटी आरपीएफ

युवक ने आरपीएफ को जो बिल दिखाया वह नौ लाख का था जबकि चांदी की कीमत करीब 14 लाख आंकी गई

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर मुख्य रेलवे स्टेशन पर नगदी के बाद अब आरपीएफ की टीम ने चाँदी बरामद की है। बताया जा रहा है यह चांदी मुम्बई-हावड़ा ट्रेन से एक यात्री जबलपुर लेकर आया था। संदिग्ध हालात में युवक के पास रखा बैग की तलाशी ली गई तो उसके पास 22 किलो चांदी मिली। जिसकी कीमत करीब 14 लाख थी। हालांकि युवक के पास बिल था पर वह 9 लाख का।

सूचना मिलने पर युवक की आरपीएफ ने ली तलाशी

दरअसल आरपीएफ को सूचना मिली की एक युवक मुम्बई से चांदी लेकर आ रहा है जिसके बाद प्लेटफार्म में तैनात हुई आरपीएफ ने युवक को जब रोककर उसका नाम पूछा तो वह हड़बड़ा गया। आरपीएफ ने उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें 22 किलो चांदी रखी हुई थी। युवक ने आरपीएफ को जो बिल दिखाया वह नौ लाख का था जबकि चांदी की कीमत करीब 14 लाख आंकी गई। पकड़ा गया व्यक्ति काफी देर तक आरपीएफ को गुमराह करता रहा और अपना नाम भी बार-बार बदल रहा था,इसके अलावा जबलपुर में वह किस व्यापारी को यह चांदी देने आया था वह यह भी नहीं बता पाया।

रेल मार्ग बन गया है अब हवाला का जरिया

जबलपुर आरपीएफ ने बीते 1 माह के भीतर यह तीसरी बड़ी कार्यवाही की है माना जा रहा है कि यह जेवर आज भी हवाला से संबंधित है आरपीएफ ने इससे पहले एक महिला से 50 लाख रु तो वही एक युवक से 25 लाख रुपए बरामद किए थे उन रूपों का भी हिसाब नहीं मिल पाया था फिलहाल पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ में जुट गई है।