Jabalpur Road Accident: मजदूरों से भरा पिकअप वाहन पलटा, 2 की मौत, 21 घायल

वहीं सूत्रों की माने तो ट्रांसपोर्ट वाहन में क्षमता से अधिक मजदूरों को ले जा रहे मिनी ट्रक के पलटने से यह हादसा हुआ है।

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यप्रदेश में सड़क हादसों (road accident) का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार सड़क हादसों में लापरवाही की वजह से आम जनता को अपनी जीवन से हाथ धोना पड़ रहा है। इसी बीच एक बुरी खबर जबलपुर से सामने आई है। जबलपुर सड़क हादसे में (Jabalpur Road Accident) मजदूरों से भरा पिकअप वाहन पलट गया है।

पाटन थाना क्षेत्र के कटंगी मार्ग में बनवार गांव के पास मजदूरों से भरा वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसमें दो महिलाओं की मौके पर मौत हो गई, जबकि 21 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है। जिसके चलते कुछ घायलों को पाटन से जबलपुर मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस ने वाहन को अपने कब्जे में लेकर चालक की तलाश शुरू कर दी है।

Read More: MP News: MLA का दावा, सरकारी आंकड़ों से कई गुना ज्यादा हुई कोरोना से मौतें, जारी की सूची

पाटन पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि कटंगी के अंतर्गत चिकली गांव में मजदूरी करने के लिए पाटन से दो दर्जन मजदूर पिकअप वाहन में सवार होकर काम पर जा रहे थे। उक्त वाहन जैसे ही पाटन-कटंगी मार्ग के बनवार गांव के पास पहुंचा, तभी पिकअप का चालक तेज गति से वाहन चलाने के कारण अपना संतुलन खो बैठा और वाहन लहराते हुए मार्ग किनारे पलट गया। इस दुर्घटना के बाद वाहन में सवार मजदूरों में चीख-पुकार मच गई। ग्रामीणों को इस दुर्घटना की खबर जैसे ही लगी वह मदद के लिए आगे आए और वाहन में फं से हुए मजदूरों की मदद करते हुए दुर्घटना की सूचना पाटन पुलिस एवं 108 एंबुलेंस को दी।

सूचना के आधार पर पुलिस एवं 108 एंबुलेंस के ईएमटी इरशाद मंसूरी एवं पायलट विक्रम राजपूत द्वारा सभी घायलों का प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें गंभीर हालत में सबसे पहले पाटन स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पर चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद 2 महिलाओं को मृत घोषित कर दिया। जिसमें पाटन निवासी 50 वर्षीय सोमवती पति शारदा गौड़, 50 वर्षीय सुमन पति रोहिदास शामिल है।

दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल 13 लोगों को उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल जबलपुर रवाना किया गया, वहीं अन्य घायलों का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटन में उपचार किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार दुर्घटना के बाद मेकअप का चालक मौके पर अपना वाहन छोड़कर फ रार हो गया।