Water Crisis: ठंड की दस्तक के साथ ही जल संकट के हालात, उग्र आंदोलन की चेतावनी

जबलपुर

जबलपुर, संदीप कुमार। वैसे तो आमतौर पर ठंड के मौसम में लोग पानी से दूर भागते है लेकिन मध्य प्रदेश की जीवन रेखा कहलाने वाली नर्मदा के किनारे बसे जबलपुर में ठंड की दस्तक के साथ ही उपनगरीय इलाक़ो में जल संकट के हालात पैदा हो गए है। ठंड की दस्तक के साथ पैदा हुए जलसंकट के कारण जबलपुर की जनता को एक बार फिर पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा। लोग अपने सब काम छोड़ पानी के लिए दिन भर जद्दोजहद कर रहे है। लेकिन ठंड के इस मौसम में पैदा हुए इस जलसंकट की वजह है नर्मदा नदी से आने वाली पाइप लाइन का फूटना।

जिसकी वजह से उपनगरीय इलाके आधारताल के कंचनपुर, इंद्रप्रस्थ कॉलोनी,निर्मलचंद्र जैन वार्ड में बीते 3 दिनों से पानी की सप्लाई बाधित है। आलम ये है कि जलापूर्ति प्रभावित होने की वजह से जहां लोगो को पानी के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है। वही सड़क पर पानी सुबह शाम व्यर्थ बह रहा है।

Read More: Satna News : पहले स्कॉर्पियो को टक्कर मारी फिर बाइक सवारों को रौंदा, 3 की मौत

लोगों की माने तो निजी कंपनी की खुदाई के चलते नर्मदा पाइप लाइन फूट गई है। जिसको लेकर लोगों ने कई बार निजी कंपनी से पाइप लाइन को ठीक करने कहा,लेकिन जब कंपनी ने नही सुनी तो उसकी शिकायत नगर निगम ज़ोन कार्यालय में की गई। पर कोई फायदा नही हुआ,और पाइप लाइन ठीक नही हुई। लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि पाइप लाइन जल्द ठीक नही होती है और उन्हें जल संकट से निजात नही मिलती है,तो वह उग्र आंदोलन करेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here