कोरोना संक्रमण के बीच JEE मेंस की परीक्षा स्थगित, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

वहीं परीक्षा से 15 दिन पहले ही नई तिथि जारी कर दी जाएगी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में बढे कोरोना (corona) संक्रमण के बीच अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) द्वारा JEE मेंस की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। बता दे की परीक्षा 2 सेशन फरवरी और मार्च महीने में आयोजित किए गए थे। वहीं परीक्षा 27 से 30 अप्रैल के बीच आयोजित की जानी थी। जिसे 10 दिन पहले NTA द्वारा परीक्षा (exam) को स्थगित कर दिया गया है। इस मामले में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Union Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) ने ट्वीट पर जानकारी दी है।

पोखरियाल ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए NTA द्वारा JEE मेंस की परीक्षा को स्थगित किया गया है। इतना ही नहीं शिक्षा मंत्री ने स्पष्ट किया कि जल्दी परीक्षा की नई तिथि जारी की जाएगी। वहीं परीक्षा से 15 दिन पहले ही नई तिथि जारी कर दी जाएगी।

Read More: यदि करनी है कोरोना काल में रेल यात्रा तो इन नियमों का पालन करना अनिवार्य!

बता दें कि देश में कोरोना महामारी से स्थिति भयावह होती जा रही है 3 दिनों से लगातार दो लाख से अधिक संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। वही रविवार को आंकड़ा ढाई लाख के पार पहुंच गया जबकि 1500 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। साथी सक्रिय मामलों की संख्या भी 18 लाख के पार पहुंच गई है।

बीते 24 घंटे में 2 लाख 63 हजार से अधिक नए मरीजों की पुष्टि हुई है वहीं 1503 लोग संक्रमण से अपनी जान गवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि 1,36,853 लोग स्वस्थ हो अपने घर वापस लौटे हैं।