मोदी सरकार को घेरने के चक्कर में Twitter पर फिर ट्रोल हुए “जीतू पटवारी”

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट 

हमेशा अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले पूर्व मंत्री और कॉग्रेस के युवा विधायक जीतू पटवारी(Former minister and young Congress MLA Jeetu Patwari) एक बार फिर अपने ट्वीट(Tweet) को लेकर चर्चाओं में है।इस बार भी जीतू का ट्वीट मोदी सरकार(Modi government) को लेकर है।लेकिन हमेशा की तरह बीजेपी(BJP) और मोदी सरकार को घेरने वाले जीतू गलत ट्वीट के कारण यूजर्स के निशाने पर आ गए है।हालांकि विवादों में घिरने के बाद जीतू ने ट्वीट हटा लिया है लेकिन उसका स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, पटवारी ने बीते दिनों अपने ट्विटर पर एक विमान के इंटीरियर के फोटो शेयर(Aircraft interior photo share) करते हुए पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। जिसके बाद पीआईबी फैक्ट(PIB Fact) ने उस तस्वीर को प्रधानमंत्री मोदी के विमान की तस्वीर ना बताते हुए पटवारी के ट्वीट का खंडन किया है। शनिवार को पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विमान के अंदर का एक फोटो शेयर किया था। जहाँ पटवारी ने दावा किया था कि यह फोटो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एयरक्राफ्ट के अंदर की है। लेकिन चंद ही मिनटों में पटवारी का ये ट्वीट सोशल मीडिया में वायरल हो गया। जिसके बाद पीआईबी फैक्ट चेक ने पटवारी के इस ट्वीट पर फर्जी बताते हुए विमान की सत्यता को लेकर एक ट्वीट किया है। पीआईबी फैक्ट चेक ने पटवारी के द्वारा ट्वीट की गई फोटो को फर्जी बताते हुए कहा कि एक यूजर ने लग्जीरियस विमान की फोटो पोस्ट की। जिसमें दावा किया गया कि यह पीएम नरेंद्र मोदी का आधिकारिक विमान जबकि ये सत्य नहीं है। ये फोटो बोइंग 787 द्वारा एक निजी ड्रीमलाइनर मॉडल का है। वहीँ पीआईबी ने इसे फेक न्यूज़ करार दिया है।

बता दें कि शनिवार को एक विमान किफोटो ट्वीट करते हुए जीतू पटवारी ने लिखा था कि पीएम चाय वाले की पृष्ठभूमि से आते हैं तो क्या हुआ। हम उन्हें जब ज्यादा सुविधाएं दे देंगे। तभी तो वे भारत को विश्वगुरु बनायेंगे। प्रधानमंत्री के विमान के अंदर से दर्शन। जिसके बाद इस ट्वीट को करीब डेढ़ हजार से ज्यादा लोगों ने उसे रिट्वीट किया है। जबकि 10 हजार के करीब लोगों ने लाइक किया था। हालांकि अब जीतू ने वो ट्वीट हटा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here